आज पाक दौरे पर पाक पहुंचेंगे सऊदी प्रिंस,बिजनेस कांफ्रेंस की रद्द

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 03:56 PM (IST)

दुबईः पुलवामा हमले के बाद सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान ने अपना पाकिस्तान दौरा एक दिन के लिए टाल दिया था। अब वह रविवार को पाकिस्तान के अपने पहले दौरे पर इस्लामाबाद पहुंचें। विदेश कार्यालय के अनुसार, सऊदी क्राउन प्रिंस का पहले शनिवार को इस्लामाबाद पहुंचने का कार्यक्रम था, लेकिन कुछ मामूली बदलाव के चलते वह रविवार को दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। हालांकि पाकिस्तान में उनके कार्यक्रमों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

मीडिया में आई खबरों के अनुसार, सलमान का दौरा ना सिर्फ छोटा हुआ है बल्कि उनके साथ कारोबारी प्रतिनिधिमंडल भी नहीं आएगा। इसके चलते इस्लामाबाद के बोर्ड ऑफ इंवेस्टमेंट ने एक बयान में कहा कि रविवार को होने वाली पाकिस्तान-सऊदी बिजनेस कांफ्रेंस को रद्द कर दिया गया है। इस बीच प्रधानमंत्री के सलाहकार अब्दुल रज्जाक ने कहा कि सऊदी क्राउन प्रिंस की यात्रा के दौरान 10-15 अरब डॉलर के निवेश समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के अनुसार, क्राउन प्रिंस सलमान को सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-पाकिस्तान से नवाजा जाएगा।

सलमान डिप्टी प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री भी हैं। पाकिस्तान यात्रा के दौरान सऊदी क्राउन प्रिंस सलमान सोमवार को अफगान तालिबान के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात कर सकते हैं। पाकिस्तान सरकार के सूत्रों ने इसकी संभावना जताई है। हालांकि इसे गोपनीय रखा गया है। अफगानिस्तान में 17 साल से जारी संघर्ष को समाप्त कराने के लिए अमेरिका के नेतृत्व में तालिबान के साथ चल रही शांति वार्ता में पाकिस्तान अहम भूमिका निभा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News