रिश्तेदारों की insult करने पर भी आपकी कुंडली के ग्रहों में आ सकता है भूचाल

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 12:21 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
इतना तो सभी जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र में कुंडली के स्थिति से बहुत कुछ जाना जा सकता है। ये ग्रह व्यक्ति के जीवन में बहुत अहम भूमिका निभाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं इन ग्रहों के कमज़ोर होने के पीछे का कारण आपका अपने रिश्तेदारों से रूखापन हो सकता है। हम जानते हैं आपको ये जानकर थोड़ा अजीब लगा होगा लेकिन ये सच है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति का अपने बड़ो से कैसा स्वभाव है इसका उसके ग्रहों पर बहुत असर पड़ता है। तो आइए जानते हैं किस रिश्ते का सम्मान न करने से कौन से ग्रह की स्थिति कमज़ोर होने की संभावना होती है।

सूर्य ग्रह और पिता का कनेक्शन-
ज्योतिष शास्त्र की मानें तो पिता का संबंध सूर्य ग्रह से होता है। इसलिए कहा जाता है जो व्यक्ति अपने पिता के प्रति आदर-सम्मान की भावना नहीं रखता उसकी कुंडली में सूर्य की स्थिति हमेशा खराब रहती है। इस कारण इंसान को अपयश और ह्रदय से जुड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपको अपनी लाइफ में कभी इन सभी परिस्थितियों का सामना न करना पड़े तो आप अपने पिता से अपने संबंध को सुधारें और जितना हो सके उन्हें मान-सम्मान दें।
PunjabKesariचंद्रमा ग्रह और माता का कनेक्शन-
ज्योतिषियों का मानना है कि माता ग्रह का संबंध चंद्रमा से होता है। जिन लोगों की कुंडली में इस ग्रह की दशा अच्छी न हो वो समझ जाएं कि इसका एक कारण आपका अपनी मां से बिगड़ता रिश्ता हो सकता है। तो अगर आप भी किसी तरह के मानसिक परेशानियों से गुज़र रहे हैं तो अपनी मां के प्रति अपने प्रेम भाव को जगाएं और उन्हें मान-सम्मन दें। ज्योतिष के अनुसार अगर ऐसा किया जाए तो चंद्रमा के शुभ प्रभाव के चलते आयु में वृद्ध होता है। चंद्रमा ग्रह की स्थिति खराब होने पर अपनी मां को चांदी की चीज़े भेंट कर सकते हैं, इससे चंद्रमा के अशुभ प्रभाव कम होते हैं।
PunjabKesariमंगल ग्रह और भाई का कनेक्शन-
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल ग्रह का संबंध भाई-बहन के रिश्ते से माना गया है। कहा जाता है अगर मंगल ग्रह की स्थिति कमज़ोर हो चो बहुत बड़ी दुर्धटनाओं का सामना करना पड़ता है। तो अगर आप भी चाहते हैं कि आपको आपके जीवन में ऐसा कुछ न हो तो अपने भाई-बहन से रिश्ता कभी न बिगाड़ें इससे आपके जीवन में तो परेशानियां आएंगी ही, इसके साथ ही आप अंदर से कभी खुश नहीं रह पाएंगे। क्योंकि वो कहते हैं भाई-बहन का रिश्ता  दुनिया का सबसे मज़बूत और पवित्र रिश्ता होता है। इसलिए इस रिश्ते को मज़बूत करने के लिए अपने भाई-बहन को कुछ न कुछ गिफ्ट करते रहे, जिससे आप दोनों के बीच में प्यार बढ़ता रहे।
PunjabKesari
शादी के दिन किस तरह का लहंगा पहनना होता है अशुभ ? (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News