हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए बेडरूम में रखें ये चीज़ें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 10:59 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

PunjabKesari Happy married lifeबेडरूम वह स्थान है, जहां किसी भी व्यक्ति का सबसे अधिक समय गुजरता है। जहां वह आराम करके अपनी थकान दूर कर सुकून प्राप्त करता है। किसी भी मकान के अंदर बेडरूम, दक्षिण से लेकर पश्चिम के मध्य होना शुभ होता है। यदि वह परिवार के मुखिया का बेडरूम है तो नैऋत्य कोण में होना ज्यादा अच्छा होता है। ईशान कोण में कभी भी घर के मुखिया का बेडरूम नहीं होना चाहिए। विवाहित कपल्स का बेडरूम पश्चिम व दक्षिण दिशा में होना चाहिए। कुंवारों को उत्तर-पूर्व, ईशान कोण में बने कमरों में सुलाया जा सकता है।

PunjabKesari Happy married life

हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए बेडरूम में सजाएं ये चीज़ें जैसे लवबर्ड, डांसिंग कपलवाले शोपीस, रोमांटिक तस्वीरें, छोटी मूर्तियों का जोड़ा, मैंडरेन डक आदि। 

 

PunjabKesari Happy married lifeबेडरूम में किसी प्रकार का शीशा लगाना अच्छा नहीं होता और खासकर छत पर। यदि ड्रेसिंग टेबल रखना चाहें तो पलंग के दाएं या बाएं रख सकते हैं पर सामने नहीं।

PunjabKesari Happy married life

बेड रूम में कपडे़ व जेवर रखने की अलमारियां दक्षिण-पश्चिम की दीवार के साथ लगाएं। इस प्रकार उत्तर व पूर्व की ओर खुलने वाली अलमारियों में पैसा व जेवर रखने से उनमें और वृद्धि होती है। अलमारियों में किसी प्रकार की अनुपयोगी वस्तुएं नहीं रखनी चाहिए, इससे नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है।

PunjabKesari Happy married life

अच्छी नींद व अच्छे स्वास्थ्य के लिए बेड रूम को शांत रंगों से सजाएं। तकिया ज्यादा सुंदर न सजाएं। ज्यादा सुन्दर तकिए के आस-पास काफी ऊर्जा एकत्रित हो जाती है, जो आपकी नींद खराब करती है।

बेडरूम के अंदर कभी भी गमले व पौधे न सजाएं, इनमें से रात को निकलने वाली कार्बन डाईआक्साइड स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाती है। हम अधिकतर समय बेड रूम में बिताते हैं, अतः बेडरूम खुला व हवादार होना चाहिए।

आरक्षण पर बोले अब ये कथावाचक, देखें Exclusive Interview श्रीकृष्ण चंद्र शास्त्री के साथ


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News