राजस्थान चुनावः टिकट बंटवारे से नाराज BJP नेता की ऑफिस में फांसी लगाने की कोशिश

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 01:15 AM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान बीजेपी के दफ्तर में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया, जब टिकट बंटवारे से नाराज एक युवक जयपुर के पार्टी मुख्यालय में पेड़ पर चढ़कर अपने गमछे से फांसी लगाने का प्रयास करने लगा। मौके पर मौजूद लोग बचाओ-बचाओ करके दौड़े और पेड़ पर लटके युवक के पैरों को अपने हाथों से ऊपर उठाने की कोशिस की, मगर युवक ने पेड़ के ऊपर और जाकर गमछे को डाली से बांधकर अपने गले में डाल लिया।

क्या था पूरा मामला
मामला बिगड़ता देख तुरंत वहां पार्टी दफ्तर में मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पेड़ पर चढ़कर उस युवक को काबू में लिया और नीचे उतारा, मौके पर पुलिस को सूचना दे दी गई और पुलिस उसको हिरासत में लेकर जयपुर के अशोक नगर थाने ले गई। दरअसल, पूरा मामला यह था कि शाम को 5 बजे कांग्रेस के पिछली गहलोत सरकार में शामिल पूर्व मंत्री रामकिशोर सैनी भाजपा सामिल हो गए औ कहा गया कि रामकिशोर सैनी को बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के टिकट पर सचिन पायलट के करीबी जीआर खटाना के सामने उतारा जाएगा। इससे नाराज होकर बांदीकुई से आए बीजेपी नेता लोकेश सैनी ने पार्टी दफ्तर में आत्महत्या का प्रयास किया।

बीजेपी-कांग्रेस दफ्तर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
उसका कहना था कि हम लोग 5 साल से बीजेपी के लिए जी जान से जुटे हैं, लेकिन बीजेपी हमारी कीमत पर कांग्रेस से आए पैराशूट उम्मीदवार लाकर हमारे विधानसभा सीट से लड़ना चाहती है। इस बात से दुखी होकर उसने पार्टी दफ्तर में जान देने की सोची। फिलहाल पुलिस ने उस पर आत्महत्या के प्रयास करने का मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसे कल कोर्ट में पेश किया जाएगा। मामले को गंभीर मानते हुए, बीजेपी ऑफिस में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। साथ ही कांग्रेस कांग्रेस दफ्तर में भी रात के धरने को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती कर दी गई है, ताकि कोई हादसा ना हो। टिकट वितरण के बाद से ही कांग्रेस और बीजेपी में लगातार नाराज नेताओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News