राजस्थान चुनाव से पहले भाजपा को झटका, हरीश मीणा ने थामा कांग्रेस का हाथ

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 02:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की सरर्गिमयां तेज होने के बीच भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसद हरीश मीणा बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। आम चुनाव से पहले इसे भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। नयी दिल्ली में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा पार्टी के राज्य प्रभारी अविनाश पांडे की उपस्थिति में मीणा ने कांग्रेस का हाथ थामा।    

राजस्थान में पार्टी होगी मजबूत: गहलोत
मीणा का कांग्रेस में स्वागत करते हुए पार्टी के संगठन महासचिव गहलोत ने कहा कि पूरे देश में कांग्रेस में शामिल होने के लिए लोगों की कतार लगी गई। आज इसी क्रम में मीणा बिना किसी शर्त के कांग्रेस में शामिल हुए हैं, उनके आने से राजस्थान में पार्टी मजबूत होगी। हरीश मीणा राजस्थान की दौसा सीट से भाजपा के सांसद हैं। उन्होंने 2014 के आम चुनाव में अपने बड़े भाई और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नमोनारायण मीणा को पराजित किया था। 

मीणा 2014 में हुए थे भाजपा में शामिल 
पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार में राज्य के पुलिस प्रमुख रहे पूर्व आईपीएस अधिकारी हरीश मीणा मार्च 2014 में भाजपा में शामिल हुए। पार्टी ने उन्हें दौसा सीट पर उनके ही बड़े भाई और तत्कालीन केंद्रीय राज्यमंत्री नमोनारायण मीणा के खिलाफ उतारा। इस सीट पर हरीश विजयी रहे जबकि किरोड़ीलाल मीणा दूसरे और नमोनारायण मीणा तीसरे स्थान पर आए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News