ब्रिटेनः ससंद में पहली बार रोबोट ने पेश की रिपोर्ट, लोगों ने लगाई PM को लताड़

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 04:36 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः आमतौर पर देखा जाता है कि संसद में मंत्री रिपोर्ट पेश करते है  लेकिन ब्रिटेन की संसद में बुधवार को पहली बार एक रोबोट ‘पेपर’ ने रिपोर्ट पेश की जिसके बाद लोग ट्विटर पर प्रधानमंत्री थेरेसा मे का मजाक उड़ाने लगे। उन्होंने कहा कि थेरेसा को ब्रेग्जिट कराने की काफी जल्दी है, लेकिन उनका रोबोट यह काम और ज्यादा तेजी से कर सकता है। 
PunjabKesari
एजुकेशन सिलेक्ट कमेटी के अध्यक्ष और टोरी की सांसद रॉबर्ट हाफॉन ने मशीन को संसद में बोलने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने मिडिलसेक्स यूनिवर्सिटी के इस ह्यूमनॉइड रोबोट का प्रेजेंटेशन पहले भी देखा था वहीं, कुछ लोगों ने रोबोट का नाम ही बदल दिया और उसे प्रधानमंत्री मे से जोड़ते हुए ‘मेबोट’ नाम दे दिया।रोबोट ने एजुकेशन सिलेक्ट कमेटी के सामने रिपोर्ट पेश करके आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बारे में जानकारी दी साथ ही, बताया कि यूके के स्कूलों में किस तरह बदलाव करना चाहिए। पेपर रोबोट ने अमेरिकन एक्सेंट में रिपोर्ट पेश की थी।


लोगों ने उड़ाया मजाक 
ट्विटर पर एक यूजर बेनेडिक्ट स्मिथ ने लिखा, ‘‘पेपर रोबोट के आने के बाद थेरेसा मे इंसानों जैसी नजर आने लगी हैं।’’ नैश ने लिखा, ‘‘क्या अब हमारे पास प्रधानमंत्री नहीं एक रोबोट है। इसका नाम मेबोट अच्छा रहेगा।’’ जैक ने मजाक उड़ाते हुए कहा कि ब्रेग्जिट में यह रोबोट ज्यादा अच्छे तरीके से मध्यस्थता निभा सकता है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News