पॉलिसीबाजार की नई वेबसाइट पर डॉक्टरी सलाह

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 06:43 PM (IST)

नई दिल्लीः ऑनलाइन बीमा संबंधी सलाह देने वाली कंपनी पॉलिसीबाजार ने चिकित्सीय सलाह एवं मेडिकल जांच की बुकिंग के लिए नई वेबसाइट डॉकप्राइम डॉट कॉम शुरू की है। कंपनी द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक उसकी इस नई वेबसाइट पर ‘फ्री फैमिली डॉक्टर फॉर लाइफ’ यानी जीवन भर के लिए मुफ्त फैमिली डॉक्टर की सेवा दी जाएगी। इसके तहत लोगों को कंपनी के इन-हाउस मेडिकल सलाहकारों द्वारा अपनी स्वास्थ्य समस्याओं के लिए ऑनलाइन चैट तथा फोन पर तुरंत मुफ्त परामर्श मिलेगा। इस वेबसाइट पर डॉक्टर के साथ अप्वांइटमेंट लिया जा सकता है और मेडिकल जांच के लिए डायग्नॉस्टिक सेंटर पर बुकिंग की जा सकती है। 

कंपनी का दावा है कि वेबसाइट के जरिये डॉक्टर का अप्वांइटमेंट लेने तथा टेस्ट बुकिंग करने पर छूट मिलेगी। यहां रोग विशेष के अनुसार डॉक्टरों का पता लगाया जा सकता है। कंपनी ने इसके लिए देश के कुछ सबसे बड़े डायग्नोस्टिक एवं पैथोलॉजी चेन्स के साथ भागीदारी की है। फिलहाल, अभी दिल्ली- एनसीआर के डॉक्टरों से अपॉइंटमेंट बुक किए जा सकते हैं लेकिन अगले माह से यह सुविधा देश के सभी प्रमुख शहरों मुंबई, कोलकाता, बैंगलुरु, चेन्नई और पुणे में भी उपलब्ध हो जाएगी। 

डॉकप्राइम डॉट कॉम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशीष गुप्ता ने कहा कि डॉकप्राइम डॉट कॉम पर हम अपने ग्राहकों का शुरूआती प्रोफाइल तैयार करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का इस्तेमाल करेंगे। ऐसा करते हुए हम बेहतर ढंग से उनकी मेडिकल हिस्ट्री का आकलन कर सकेंगे। हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि डॉक्टरों के पास मरीका की पूरी मेडिकल हिस्ट्री जानकारी उपलब्ध हो ताकि वो समस्या की पहचान करने और उपचार की सलाह देने पर अधिक ध्यान दे सकें। उन्होंने बताया कि जल्द ही वेबसाइट पर उपयोगी हेल्थ टिप्स और जानकारियों का विस्तृत सेक्शन पेश किया जाएगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News