नेहा संग परिणय सूत्र में बंधे अर्जुन अवॉर्डी मनोज, दहेज में लिया एक मुट्ठी चावल

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 01:21 PM (IST)

कुरुक्षेत्र(ब्यूरो): ओलंपिक पदक विजेता बॉक्सर मनोज कुमार 11 अक्टूबर को नवरात्रों में शादी के बंधन में बंध गए। बॉक्सर मनोज की शादी मथाना गांव की रहने वाली नेहा के साथ पूरे हिंदू रीति-रिवाजों के साथ हुई हुई। उनके रिशेप्शन का कार्यक्रम सेक्टर-7, कुरुक्षेत्र स्थित आवास पर आज होगा। उन्होंने दहेज के नाम पर केवल एक मुट्ठी चावल लकेर नेहा को अपना जीवन साथी बनाया।  

बता दें कि बॉक्सर मनोज ने बिना किसी दान दहेज के यह शादी की है। इससे पहले सगाई में भी मनोज ने एक मुट्ठी चावल लिए थे। मनोज के भाई कोट राजेश ने बताया कि देश के लाखों लोग मनोज को फॉलो करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर सभी युवा बिना दहेज लिए शादी करें तो लड़की के माता-पिता से बेटी की शादी का आर्थिक बोझ खत्म हो जाएगा। 

PunjabKesari

सरल स्वभाव की जीवन साथी है नेहा
बॉक्सर मनोज की जीवन संगिनी बेहद की सरल स्वभाव की हैं और वो जेबीटी की पढाई करने के बाद बच्चों को पढ़ाने में दिलचस्पी रखती हैं। वहीं वो स्नातक और स्नातकोतर की पढाई पूरी कर चुकी हैं।

PunjabKesari

दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता था गोल्ड 

मनोज कुमार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई बार भारत को मेडल दिला चुके हैं। उन्हें 2014 में अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया। उन्होंने 2007 में एशियन चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज, 2010 दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड और 2018 कॉमनवेल्थ में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। इसके अलावा उन्होंने साउथ एशियन गेम्स 2016 में गोल्ड हासिल किया था।

शादी में पहुंचे कई खिलाड़ी 
मनोज की बारात में अर्जुन अवॉर्ड विजेता और जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा, अर्जुन अवॉर्ड विजेता बॉक्सर जितेंद्र, एशियन खेलों में स्वर्ण पदक विजेता बॉक्सर अमित पंघाल, बॉक्सर धीरज, ओलिंपियन सुमित सांगवान, द्रोणाचार्य अवॉर्ड विजेता जयदेव बिष्ट, अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर गौरव बिधुड़ी, बॉक्सर नीलकमल, दिनेश ओलंपियन और  कोच जगदीप हुड्डा शामिल हुए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static