बारिश, जाम और 13 किमी का सफर तय कर बचा ली गई एक जिंदगी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 01:35 AM (IST)

नई दिल्लीः  इन दिनों दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। गत तीन दिनों से हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बारिश और जाम के बावजूद ग्रीन कॉरिडोर बनाकर सोमवार को एक मरीज को नया जीवन देने में डॉक्टरों की मदद की।

PunjabKesari

सोमवार शाम जेट एयरवेज की फ्लाइट के जरिए पटना से एक लिवर ट्रांसप्लांट के ले दिल्ली लाया गया। दिल्ली पुलिस को एम्बुलेंस के जरिए लिवर लेकर एयरपोर्ट से 13 किमी दूर अस्पताल तक पहुंचाना था। हालांकि, ये काम दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के लिए चुनौतीपूर्ण था, क्योंकि इन दिनों दिल्ली में रह-रहकर बारिश हो रही है, जिससे लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त है और जब समय शाम को हो तो, दिल्ली की सड़कों पर कार और मोटरसाइकिल रेंगने लगते हैं। बावजूद इसके ट्रैफिक पुलिस ने एयरपोर्ट से अस्पताल के बीच ग्रीन कॉरिडोर बनाया और लिवर को महज 11 मिनट में अस्पताल पहुंचाया।
 

PunjabKesari

ट्रैफिक पुलिस के संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार ने बताया कि सोमवार शाम को 6.40 बजे एयरपोर्ट पर पटना से लिवर दिल्ली पहुंचा। लिवर को वसंत कुंज स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बायलरी साइंसेस अस्पताल पहुंचाना था। डॉक्टरों के मुताबिक, दानकर्ता से लेकर लिवर दिल्ली पहुंचने और उसको ट्रांसप्लांट करने के बीच महज 4 घंटे का ही समय था। शाम को जैसे ही लिवर एयरपोर्ट पर पहुंचा, वहां पहले से मौजूद एम्बुलेंस फौरन 6.44 पर लिवर लेकर निकली और 6.55 बजे अस्पताल पहुंच गई। इस तरह दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के ग्रीन कॉरिडोर से एक मरीज की जान बच गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News