'चक्रवाती तूफान' ने ओडिशा में दी दस्तक, कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 06:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  चक्रवाती तूफान ‘डे’ ने ओडिशा में दस्तक दे दी है। शुक्रवार सुबह तूफान गोपालपुर के पास समुद्री तट को पार कर गया, जिससे कई हिस्सों में भारी बारिश होने के साथ तेज हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग ने ओडिशा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही, अगले 24 घंटों के लिए मछुआरों को समुद्री तटों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है। 
PunjabKesari

मौसम विभाग के अनुसार 21 सितंबर को छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना, सिक्किम, गोवा-कोंकण, हरियाणा-चंडीगढ़, दिल्ली, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा में भरी बारिश हो सकती है। 21 से 22 सितंबर तक राजस्थान,  मध्य प्रदेश, असम, मेघालय, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, कोंकण-गोवा, जम्मू-कश्मीर में भी भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। 

PunjabKesari
मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, राजस्थान, असम-मेघालय और तमिलनाडु भी भारी बारिश की मार झेल सकता है। विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने सामान्य रूप से समूचे हिमाचल में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है जबकि शुक्रवार से मंगलवार तक खास तौर पर शिमला, कांगड़ा, मंडी और चंबा जिलों के लिये चेतावनी जारी की गई है। 
PunjabKesari
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार ने तटीय जिलों और कई विभागों के अधिकारियों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक बैठक कर अधिकारियों को स्थिति पर करीबी नजर रखने और इससे किसी के हताहत नहीं होने को सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने के निर्देश दिए थे। उन्होंने पर्याप्त राहत सामग्री तैयार रखने के भी निर्देश दिए।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News