केरल में बाढ़ से तबाही, पीड़ितों की मदद के लिए राहुल ने की PM मोदी से बात

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 01:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल में मूसलाधार बारिश की वजह से आई बाढ़ से हुए जानमाल के नुकसान को देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की। इस दौरान उन्होंने पीएम से राज्य के लिए विशेष वित्तीय सहायता का आग्रह किया। 


प्रधानमंत्री से फोन पर बात करने के बाद राहुल ने ट्वीट किया कि केरल बहुत मुश्किल में है। मैंने प्रधानमंत्री से बात की और उनसे नौसेना और वायुसेना की तैनाती बढ़ाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मैंने यह भी कहा कि यह जरूरी है कि राज्य को विशेष वित्तीय सहायता दी जाए क्योंकि यह केरल के इतिहास की यह सबसे भयावह त्रासदी है।
PunjabKesari
इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने केरल में जानमाल के नुकसान पर दुख जताया और लोगों का आह्वान किया कि वे प्रभावितों की मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में बढ़चढ़कर योगदान दें। उन्होंने कहा कि बाढ़ के पानी का स्तर बढऩे की वजह से मैं केरल के लोगों के लिए बहुत चिंतित हूं। हजारों लोग फंसे हुए हैं। राहत शिविर भर चुके हैं। बहुत लोगों की जान चली गयी है।
PunjabKesari
राहुल ने कहा कि यह आगे बढ़कर मदद करने का समय है। कृपया मुख्यमंत्री राहत कोष में दिल खोलकर योगदान दें।बता दें कि केरल में बारिश और बाढ़ से अभी तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है। पलक्कड़ जिले में आज भूस्खलन से पांच लोगों की मौत हो गई। राज्य में मूसलाधार बारिश के कारण दक्षिण रेलवे और कोच्चि मेट्रो ने परिचालन निलंबित कर दिया जिससे मध्य केरल के कई हिस्सों में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली चरमरा गयी।      

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News