Kundli Tv- इन चार बातों का रखें ख्याल, कभी नहीं होंगे परेशान

punjabkesari.in Thursday, Aug 02, 2018 - 03:48 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
आचार्य चाणक्य की नीतियां आज भी व्यक्ति को ज़मीन से आसमान तक पहुंचाने की हिम्मत रखती है। इन्होंने अपनी नीतियों से मानव को यह बताना चाहा है कि कैसे केवल छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखकर वह अपने जीवन की परेशानियों को कम किया जा सकता है। इनकी नीतियां व्यक्ति के जीवन को सुखी और सफल बना सकती हैं। 
PunjabKesari
चाणक्य के अनुसार कोई इंसान कितना भी दानवीर हो इस बात का अंदाजा उसके स्वभाव से पता लगया जा सकता है। हम कभी भी किसी की दानशक्ति को कम या बढ़ा नहीं सकते। हर व्यक्ति अपनी इच्छा अनुसार ही दान करता है।
PunjabKesari
किसी भी व्यक्ति को यह नहीं सिखाया जा सकता कि वह मुश्किल स्थिति में क्या करे और क्या निर्णय लें। ऐसे में सही या गलत का निर्णय व्यक्ति को स्वयं ही करना पड़ता है। यह गुण व्यक्ति के जन्म के साथ ही आता है और स्वभाव में ही शामिल रहता है।

विपरीत परिस्थितियों में धैर्य धारण करके ही बुरे समय को दूर किया जा सकता है। बिना विचार विमर्श किए गए या बिना धैर्य रख कर लिए गए फ़ैसले हमेशा गलत साबित हो जाते हैं। जिससे बाद में नुकसान उठाना पड़ सकता है। तो इसलिए हमें हर स्थिति में धैर्य से काम लेना चाहिए। 
PunjabKesari
अगर कोई व्यक्ति स्वभाव से कड़वा बोलता हो तो उसे कोई किसना भी समझा लें वह कभी भी मीठा नहीं बोल पाएगा। क्योकि उसका स्वभाव ही एेसा बन जाता है इसलिए  वह किसी के साथ मीठी वाणी से बात नहीं कर पाता।
पति को कहीं का नहीं छोड़ते पत्नी के ये लक्षण (देखें Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News