दुनिया में मशहूर हो रहा बीयर योग, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 04:54 PM (IST)

मेलबर्नः  कल यानि 21 जून को दुनियाभर में योग दिवस मनाया जाएगा।अंतर्राष्टीय योग दिवस के अलावा यह दिन साल का सबसे बड़ा दिन भी होता है। संयुक्त राष्ट्र संघ ने    पहली बार  21 जून 2015 को अंतराष्टीय योग दिवस घोषित किया था। योग दिवस पर ऐसे योग के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे सुनकर आप भी चौंक जाएगे। दरअसल हम बात कर रहे है बीयर योग की सुनकर थोड़ा आर्श्चय हुआ ना लेकिन यह सच है।

वर्तमान समय में सब लोग अपनी फिटनेस को लेकर सतर्क रहते है तथा फिट रहने के लिए नए-नए तरीके अपनाते रहते है। और शायद यही वजह है की आज के लोग बीयर योग  को भी ज्यादा महत्व देने लगे है। ऐसे ही वीडियो हम आपको दिखाने वाले है जिसमें कुछ लेडीज बीयर योग करते नजर आ रही है। वीडियो में आप देख सकते  है लोग बीयर के बोतल के साथ योगा कर रहे हैं। इसमें योगा करते समय बीयर के बोतल को उपयोग किया गया है। इसमें योगा करने वाले बीयर की बोतल को कठिन मुद्रा में पकड़े दिखाई दे रहे हैं।

बीयर योगा में एक सेशन में एक से दो बोतल तक बीयर को पी जाती है। बीयर के साथ इन मूवमेंट को ही बीयर योगा कहते है। बीयर योगा 2015 में शुरू हुआ था और देखते ही देखते बीयर योगा मेलबर्न और सिडनी जैसे पूरे शहर में फैल गया। बीयर योगा आज लोगों में उनका पैशन बन चुका है। बीयर योगा एक फन हैं और उससे भी ज्यादा यह बीयर को पसंद करने वालो के लिए एक पैशन । बीयर योगा आनन्द के साथ चेतना को बहुत उच्च स्तर तक पहुंचा देता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News