कुमारस्वामी ने हासिल किया विश्वासमत, कहा-5 साल पूरे करेगी हमारी सरकार

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 04:35 PM (IST)

बेंगलुरू: कर्नाटक में तीन दिन पुरानी एच.डी. कुमारस्वामी सरकार ने भाजपा विधायकों के बहिर्गमन के बीच आज राज्य विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया। जद (से)-कांग्रेस गठबंधन के विधायकों और अन्य विधायकों की उपस्थिति में कुमारस्वामी सरकार के प्रति विश्वास प्रस्ताव को ध्वनि मत से स्वीकार कर लिया गया। वहीं भाजपा विधायकों ने विश्वास मत से ठीक पहले सदन से बहिर्गमन किया।
PunjabKesari
विपक्ष के नेता बी एस येदियुरप्पा ने कुमारस्वामी पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन ‘अपवित्र’ है। कुमारस्वामी ने अपने भाषण में कहा कि उनकी सरकार सभी वर्गों को साथ लेकर चलेगी और विपक्ष के सुझावों को ध्यान में रखा जाएगा।
PunjabKesari
5 साल पूरे करेगी सरकार: कुमारस्वामी
विश्वासमत हासिल करने के बाद कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य में कांग्रेस जद (एस) गठबंधन सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी है कि वह बहुमत वाली सरकार नहीं चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमलोग पांच साल के लिए स्थायी सरकार देंगे । हम जनता के लिए काम करेंगे। हम यहां अपना व्यक्तिगत हित साधने नहीं आए हैं।’’ कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि जद(एस) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा पर धब्बा है जब गठबंधन की सरकार बनाने के लिए उन्होंने 2006 में भाजपा के साथ हाथ मिलाया था लेकिन (कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार का गठन कर) अब उन्होंने यह दाग धो दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार किसानो का ऋण माफ करने के लिए प्रतिबद्ध है जैसा कि चुनाव के दौरान वादा किया गया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News