चीन की पाक को सलाह, आतंकी हाफिज को भेजे देश से बाहर

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 02:40 PM (IST)

बीजिंगः चीन ने पाकिस्तान से  26/11 को हुए आतंकी मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद दूसरे देश भेजने को कहा है। अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी से कुछ ऐसे रास्ते तलाशने को कहा है, जिससे 'सईद किसी पश्चिम एशियाई देश में चैन की जिंदगी' जी सके।
PunjabKesari
अखबार के मुताबिक, अब्बासी के एक करीबी सहयोगी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर उन्हें बताया, 'चीन में BOAO फोरम से इतर दोनों राष्ट्राध्यकों के बीच 35 मिनट हुई मुलाकात में करीब 10 मिनट तक हाफिज सईद पर ही चर्चा होती रही। चीनी राष्ट्रपति ने इस दौरान पाकिस्तानी पीएम से सईद को सुर्खियों से दूर करने के लिए जल्द उपाय निकालने को कहा।'
PunjabKesari
अखबार ने बताया कि अब्बासी ने इसके बाद अपनी सरकार की लीगल टीम से बातचीत की, जो फिलहाल इस मामले पर मंथन कर रही है। अब्बासी का कार्यकाल 31 मई को खत्म हो रहा है, ऐसे में माना जा रहा है कि इस मामले पर अब अगली सरकार ही कोई फैसला लेगी। आतंकी सरगना हाफिज सईद को लेकर दोनों देशों के बीच यह बातचीत ऐसे समय सामने आई है, जब कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सार्वजनिक रूप से यह स्वीकार किया था कि उनके देश में कई आतंकी संगठन सक्रीय हैं। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News