अफगानिस्तानः मिनी बस में जबर्दस्त विस्फोट, 16 की मौत 38 घायल

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 05:22 PM (IST)

कंधारः दक्षिण अफगानिस्तान के कंधार शहर में आज सुरक्षा चौकी के पास एक मिनी बस में जबर्दस्त विस्फोट में 16 लोगों की मौत हो गई और 38 अन्य घायल हो गए । अस्पताल सूत्रों ने यह जानकारी दी। रमजान के पवित्र माह के दौरान लगातार हमले जारी है।

मिनी बस में विस्फोट होने से वहां धुंए का गुबार देखा गया, लेकिन हताहतों की सही संख्या की तत्काल जानकारी नहीं मिली है। कंधार प्रांतीय अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि 16 लोगों की मौत हो गई और अन्य 38 घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है और अन्य पी़ड़ितों  को लाने के लिए एम्बुलेंस भेजी गई हैं।

अधिकारियों ने बताया कि यह विस्फोट उस समय हुआ जब एनडीएस खुफिया सेवा ने मिनी बस को जांच चौकी के पास रोका लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि दोनों में लक्ष्य कौन था। वर्ष की शुरुआत से अभी तक राजधानी काबुल में बम विस्फोटों में सैकड़ों लोग मारे गये या घायल हो गए लेकिन प्रांतीय शहरों को भी तालिबान ने निशान बनाया है, जो कट्टरपंथी इस्लामी शासन को फिर से शुरू करने की मांग कर रहे हैं। कंधार प्रांत पाकिस्तान की सीमा से लगता हुआ शहर है जो अफीम की खेती का एक प्रमुख केंद्र है और तालिबान का गढ़ है लेकिन यह शहर हाल ही में पूर्णतया सुरक्षित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News