टोरंटो हादसाः पुलिस का बयान, लोगों को कुचलने के लिए किराए पर ली गई थी वैन

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 10:26 AM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः टोरंटो में सोमवार को एक ट्रक ने कई राहगीरों को कुचल दिया, जिसमें करीब 10 लोगों की मौत हो गई।वहीं कनाडा के टोरंटो पुलिस के अनुसार मंगलवार को जिस वैन ने सड़क किनारे चल रहे दो दर्जन के करीब लोगों को कुचला था उसे आरोपी ने किराए पर लिया था।

पुलिस ने इस घटना को जानबूझकर किया गया हमला बताया है। घटनास्थल उस कॉन्फ्रेंस सेंटर से 16 किमी दूर है जहां जी 7 मंत्रियों की बैठक हो रही है. हालांकि अधिकारियों ने कहा कि उन्हें ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जिससे कार्यक्रम और इस घटना के बीच संबंध स्थापित किया जा सके. टोरंटो के पुलिस प्रमुख मार्क सैन्डर्स ने बताया कि ऐसा लगता है कि इस घटना को जानबूझकर अंजाम दिया गया है।

जनसुरक्षा मंत्री राल्फ गुडले ने कहा कि वर्तमान में उपलब्ध सूचना के आधार पर इस घटना का राष्ट्रीय सुरक्षा से कोई संबंध पता नहीं चला है। उन्होंने ट्विटर पर इसे टोरंटो में भयावह दिन बताया। सैंडर्स ने बताया कि संदिग्ध की पहचान एलेक्स मिनासियन (25) के तौर पर हुई है , जो टोरंटो उपनगर रिचमंड हिल का रहने वाला है।

स्थानीय , प्रांतीय और संघीय जांचकर्ता मामले की जांच कर रहे हैं। सोल के विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि मारे गए लोगों में दो दक्षिण कोरिया से हैं जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हुआ है। इससे पहले लंदन , पेरिस , न्यूयॉर्क और नीस में वाहन के जरिए हमले हो चुके हैं। कनाडा की विदेश मंत्री क्रिस्टिया फ्रीलैंड ने कहा कि जी 7 बैठक योजनाबद्ध तरीके से जारी रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News