ब्रिटिश मंत्री ने इवेंट में ग्रीनपीस कार्यकर्ता से की शर्मनाक हरकत, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2019 - 12:37 PM (IST)

लंदनः सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद ब्रिटेन के मंत्री मार्क फील्ड विवादों में फंस गए हैं। उन पर एक ग्रीनपीस महिला कार्यकर्ता को पीटने का आरोप लगाया गया है।आरोप है कि उन्होंने महिला कार्यकर्ता को पहले पीटा और फिर गर्दन से पकड़कर ब्लैक-टाई सिटी इवेंट से बाहर कर दिया। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद उनके व्यवहार की कड़ी आलोचना की जा रही है।

PunjabKesari

घटना गुरुवार रात को उस समय हुई जब ग्रीनपीस के दर्जनों कार्यकर्ता चांसलर फिलिप हैमंड की हवेली में ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को लेकर आयोजित वार्षिक मीटिंग के बाद चल रहे डिनर में शांतिपूर्ण विरोध करने के लिए घुस गए। इस दौरान ग्रीनपीस कार्यकर्ता लाल कपड़े पहने हुए थे। वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि ग्रीनपीस कार्यकर्ता  को देखते ही फील्ड आपा खो बैठे और अपनी सीट से उठकर  महिला प्रदर्शनकारी को पहले धक्का दिया औऱ फिर गर्दन से पकड़ कर धकेलते हुए ले गए।  

ग्रीनपीस ने एक बयान में कहा कि शांतिपूर्ण विरोध पर फील्ड की इस प्रतिक्रिया से वे "हैरान" रह गए। इसके अलावा एक अन्य कार्यकर्ता अरीबा हामिद ने कहा, हम वहा जलवायु परिवर्तन व पर्यावरण सुरक्षा को लेकर चर्चा करने की उम्मीद कर रहे थे क्यों कि वहां डिनर में फाइनेंसर और बैंकर भी मौजूद थे। इस संबंध में मार्क फील्ड का कहना है कि उन्होंने "सहज" प्रतिक्रिया दी क्योंकि उन्हें शंका थी कि प्रदर्शनकारी हथियारों से लैस हैं और कोई हिंसा कर सकते है। फील्ड ने कहा कि वे इसके लिए शर्मिंदा हैं और महिला कार्यकर्ता से माफी मांगते हैं।विदेश मंत्री ने ये भी कहा कि मामले को उन्होंने खुद ही जांच के लिए कैबिनेट कार्यालय में भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News