BJP की प्रचंड जीत के बाद राम मंदिर पर भागवत का बड़ा बयान, राम का काम होकर रहेगा

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 12:34 PM (IST)

उदयपुरः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने राम मंदिर पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि राम का काम तो होकर रहेगा। रविवार को राजस्थान के उदयपुर में प्रताप गौरव केंद्र में भक्तिधाम के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित हुए भागवत ने कहा कि राम का काम करना है और सभी को मिलकर करना है क्योंकि सभी में राम हैं, सभी आत्मा राम हैं। भागवत ने कहा कि वास्तव में हम सभी को जाग्रत रहना है और राम का काम करना है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि खुद का कार्य खुद करें तो ठीक रहता है, दूसरों को सौंप देते हैं तब भी निगरानी तो रखनी ही पड़ती है। हर मन में भारत की भक्ति होनी चाहिए और सभी को भारत बनना होगा। इसी कार्यक्रम में कथावाचक मुरारी बापू भी मौजूद थे, इस दौरान उन्होंने कहा कि यह महाराणा प्रताप की धरती है, उनके शौर्य को हमारा नमन। मुरारी बापू ने कहा कि राम का नाम बहुत हो चुका अब राम की सेवा करनी है। इस दौरान उन्होंने रामायण का एक प्रसंग सुनाया कि हनुमान ने विभीषण से कहा कि राम नाम जपने से प्रभु की कृपा नहीं मिलेगी, क्योंकि आपने राम का काम नहीं किया। अपने भाई रावण के समक्ष अनैतिक कार्य के प्रति विरोध प्रदर्शन नहीं किया।
PunjabKesari
मुरारी बापू ने कहा कि राम इस देश की संस्कृति है, संस्कार हैं, राम का काम यानी राष्ट्र का काम है। उन्होंने आह्वान किया कि राम का नाम भी लें और राम का काम करने का संकल्प भी लें। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 में जबरदस्त वापसी की है। अकेली भाजपा ने 300 का आंकड़ा पार किया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News