Hyundai की पहली कनेक्टेड SUV Venue हुई पेश, जाने क्या है खास

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 09:29 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः Hyundai ने अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी से आज पेश कर दिया है। इसका भारत के साथ न्यूयॉर्क में भी प्रदर्शित किया गया। Hyundai वेन्यू भारतीय बाजार में मई के दूसरे सप्ताह में लॉन्च होगी। लॉन्चिंग से पहले डीलर्स ने अपने स्तर पर नई एसयूवी की बुकिंग शुरू कर दी है। वेन्यू की बुकिंग राशि 50 हजार रुपये रखी गई है।
PunjabKesari
बाजार में आने के बाद भारतीय बाजार में Venue SUV का मुकाबला फोर्ड EcoSport, टाटा Nexon, मारुति सुजुकी Vitara Brezza और महिंद्रा XUV300 से रहेगा। पहली कनेक्टेड एसयूवी होने की वजह से Venue में ढेरों कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं। इसमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी दी गई है।
PunjabKesari
ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी में 33 कनेक्टिविटी फीचर्स मौजूद हैं, जिसमें से 10 फीचर्स खासतौर पर भारत के लिए शामिल किए गए हैं। इन फीचर्स में लोकेशन बेस्ड सर्विसेज, AI बेस्ड वॉयस कमांड्स और इंजन, AC और डोर्स के लिए रिमोट फंक्शन्स मिलेंगे।
PunjabKesari
सेफ्टी
सेफ्टी के लिहाज से Hyundai Venue में स्टैंडर्ड तौर पर डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS, सीट-बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर दिया गया है। साथ ही इसमें कई और फीचर्स जैसे इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर और क्रूज कंट्रोल भी दिए जाएंगे।
PunjabKesari
इंजन
मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Hyundai VENUE कंपनी की पहली कार है जिसमें इन हाउस डेवलप्ड 7-स्पीड एंड एडवांस्ड DCT टेक्नोलॉजी दी गई है। साथ ही यहां 6 MT और 5 MT ट्रांसमिशन भी उपलब्ध होगा. VENUE में 1.2 L Kappa पेट्रोल और 1.4 L डीजल इंजन के साथ Kappa 1.0 लीटर टर्बो (T) GD पेट्रोल इंजन भी आएगा।
PunjabKesari
कंपनी ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि ये कार स्पेस, कंफर्ट, सेफ्टी और स्टाइल के लिए खास है और इसे युवाओं को खास तौर पर ध्यान में रखकर उतारा गया है। उम्मीद की जा रही है इसकी कीमत 8 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News