होलिका दहन: बुरी नज़र से लेकर तंत्र-मंत्र की काट हैं ये उपाय

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 12:19 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)


होली व दीवाली ऐसे विशेष अवसर हैं जब हर प्रकार की साधनाएं, तांत्रिक क्रियाएं तथा छोटे-छोटे उपाय भी सार्थक हो जाते हैं। आपके घर, दुकान, प्रतिष्ठान को नजर लग गई हो या प्रतिद्वंद्वी ने कुछ करा दिया हो तो, होलिका दहन की सायं मुख्य द्वार की दहलीज पर लाल गुलाल छिड़कें, उस पर आटे का दोमुखी दीया थोड़ा-सा सरसों का तेल डाल कर जलाएं। समस्याओं के निराकरण की प्रार्थना करें और दीपक ठंडा होने पर होलिका में डाल आएं। लाभ होगा।

PunjabKesariइस मंदिर में आज भी बजरंगबली कर रहे हैं नृत्य

किसी ने आपके ऊपर तांत्रिक अभिचार किया हुआ है जिसके कारण आपकी प्रगति ठप्प हो गई है तो देसी घी में भीगे दो लौंग, एक बताशा, एक पान का पत्ता होलिका दहन में अर्पित करें। दूसरे दिन वहां की राख लाकर शरीर पर मलें और नहा लें। 

PunjabKesariयदि आपको लगता है कि बच्चे को किसी की नजर लग गई है तो देसी घी में भीगे पांच लौंग, एक बताशा, एक पान का पत्ता होलिका दहन में अर्पित करें। दूसरे दिन वहां की राख ला कर ताबीज में भर कर बच्चे को पहनाएं।

PunjabKesariघर को लगी बुरी नजर उतारने का यह स्वर्णिम अवसर है। देसी घी में भीगे दो लौंग, एक बताशा, मिश्री, एक पान का पत्ता होलिका दहन में अर्पित करें। दूसरे दिन वहां की राख लाकर लाल कपड़े में बांध कर घर में रखें।

PunjabKesariव्यापार वृद्धि तथा नजर उतारने के लिए दुकान, आफिस या कार्यालय में सायंकाल एक सफेद कपड़े पर गेहूं और सरसों की 7-7 ढेरियां रखें। इन पर एक एक काली मिर्च रखें। 7  नींबू  के 2-2 टुकड़े करके इन ढेरियों पर रखें। निम्न मंत्र का 7 बार पाठ करें- ओम् कपालिनी स्वाहा!  पाठ समाप्ति पर इस सारी सामग्री की पोटली बनाकर लाल मौली से गांठ लगाकर बांध लें और दुकान या घर में एक सिरे से आरंभ करके चारों कोनों पर घुमा कर बाहर ले आएं। इस पोटली को होलिका में डाल दें।

क्या होता है होलाष्टक, इस दौरान क्यों नहीं करते शुभ काम ?

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News