क्या आप भी कर रहें हैं कोई नया काम शुरू तो इन बातों का रखें ख्याल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2019 - 03:30 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
आचार्य चाणक्य ने अपनी नीतियों के द्वारा लोगों को बहुत सारी बातों के बारे में जानकारी दी है। जिसे अपनाकर व्यक्ति अपने जीवन को सफल बना सकता है। चाणक्य ने नीति सुत्र में बताया है कि कैसे व्यक्ति अपनी सुझबुझ से एक सफल व्यापारी बन सकता है और कैसे वे अपने जीवन को सुखमय तरीके से व्यतीत कर सकता है। आज हम आपको उनकी नीति में से ही कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर हर व्यक्ति अपने बिज़नेस को एक नई ऊंचाई पर लेकर जा सकता है।
PunjabKesari, kundli tv, acharya chanakya image
आचार्य चाणक्य के अनुसार कोई भी नया बिज़नेस या फिर प्रोजेक्ट शुरु करने से पहले हमें कुछ बातों की पुष्टि कर लेनी चाहिए। क्योंकि इन्हें परखे बिना आगे बढ़ना नुकसानदेह साबित हो सकता है। किसी भी नए काम को शुरू करने से पहले व्यक्ति कोअपनी सोच सकारात्मक रखनी बहुत जरूरी होती है। ऐसा कहा जाता है कि नकारात्मक सोच के साथ इंसान कभी सफल नहीं हो सकता।
PunjabKesari, kundli tv, business image
कहते हैं कि जिस काम को व्यक्ति आरंभ करने जा रहा हो, तो पहले उसे खुद से सोच लेना चाहिए कि क्या वे उस काम के लिए अनुकूल व्यक्ति हैं? क्योंकि यदि आप उसे सही से नहीं पर सकते, तो आप कोई ओर विकल्प खोज सकते हैं। जिसमे आपको सफलता प्राप्त हो। 
PunjabKesari, kundli tv, business image
चाणक्य के अनुसार तीखा एवं कड़वा बोलने वाले घाटे का सौदा कर बैठते हैं।
PunjabKesari, kundli tv, business image
नया काम आरंभ करते समय हर कोई जोश में होता है। नए काम में मेहनत भी काफी लगती है, शारीरिक के साथ-साथ मानसिक क्षमता भी लगती है। ऐसे में सेहत का बिगड़ना संभव होता है। चाणक्य के अनुसार काम करते समय सेहत का ख्याल रखेंगे तो नुकसान से बचे रहेंगे। 
इस तरह घर में स्थापित करें श्री यंत्र, सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा(video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News