PAK ने कहा- कश्मीरी अगर भारत में खुश, तो उन्हें वहीं रहने दो!

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2016 - 09:59 AM (IST)

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने भारत से उसके खिलाफ युद्धोन्माद फैलाने की अनुमति नहीं देने का आग्रह करते हुए कहा कि युद्ध किसी भी समस्या का समाधान नहीं हो सकता है। कश्मीरियों को अपना भविष्य खुद चुनने का मौका दो। अगर वो भारत में खुश हैं तो उन्हें वहीं रहने दो। 

लफ्फाजी से कुछ नहीं होगा
भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कोलकाता के एक अंग्रेजी समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में भारत के इस आरोप को खारिज किया कि पाकिस्तान आतंकवादी राष्ट्र है। उन्होंने कहा कि ऐसी लफ्फाजी से कुछ नहीं होगा। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकवादी हमले के बाद की स्थिति को मुश्किल बताते हुए उम्मीद जताई कि इसका कूटनीतिक समाधान निकाला जा सकता है। 

जंग समाधान नहीं है
बासित ने कहा, ‘हम मुश्किल स्थिति में हैं लेकिन हम युद्ध के बारे में नहीं सोच रहे है। जंग समाधान नहीं है। इससे और मुश्किलें पैदा होती हैं। हमें अपने भाषणों को असरदार बनाने के लिए युद्धोन्माद फैलाने की इजाजत नहीं देनी चाहिए। दोनों पक्षों को परिपक्वता दिखानी होगी और बातचीत को कुछ समय के लिए किनारे रखा जा सकता है लेकिन हमारी चुनौतियों का समाधान बातचीत और शांतिपूर्ण उपायों से ही हो सकता है।’ उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कूटनीतिक ढंग से समस्याओं का समाधान कर लिया जाएगा। मैं राजनयिक हूं और आशावादी हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News