UPSC ने लॉन्च किया मोबाइल एप, यूजर्स को मिलेगी एग्जाम और भर्तियों से जुड़ी सभी जानकारियां

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2022 - 02:55 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने एक एंड्रॉयड मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च किया है, जो लोगों को यूपीएससी की परीक्षा और भर्ती से संबंधित जानकारियां मुहैया कराएगा। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यूपीएससी ऐप एंड्रॉयड फोन के लिए उपलब्ध कराया गया है और इसे गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, “संघ लोक सेवा आयोग ने गूगल प्लेस्टोर पर यूपीएससी एंड्रॉयड ऐप पेश किया है, जिसके जरिये मोबाइल पर परीक्षा और भर्ती से संबंधित सभी जानकारियां हासिल की जा सकेंगी।” इसमें स्पष्ट किया गया है, “हालांकि, यह ऐप मोबाइल पर आवेदन फॉर्म भरने और जमा करने की सुविधा नहीं प्रदान करेगा।” यूपीएससी केंद्र सरकार की नौकरियों के लिए प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा सहित कई परीक्षाएं आयोजित करता है।

इन परीक्षाओं के लिए हर साल हजारों अभ्यर्थी आवेदन करते हैं। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों का चयन करने के लिए सिविल सेवा परीक्षा हर साल तीन चरणों (प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार) में आयोजित की जाती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News