इंटरनेशनल फर्जी वीजा रैकेट का पर्दाफाश, अलग-अलग देशों के 2000 से ज्यादा ब्लैंक वीजा बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 03:28 PM (IST)

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी एयरपोर्ट की पुलिस टीम ने इंटरनेशनल फर्जी वीज़ा रैकेट के खिलाफ चलाए गए अभियान में एक और बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में एक और मास्टरमाइंड सहित 4 को गिरफ्तार किया है, जो कई देशों के फर्जी वीजा और दूसरे डॉक्यूमेंट तैयार करता था। उसके आधार पर दिल्ली और पंजाब में फर्जीवाड़े का गोरखधंधा चल रहा था।

DCP एयरपोर्ट तनु शर्मा ने इस बड़े मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मास्टरमाइंड के पास से 12 इंडियन पासपोर्ट, 7 नेपाली पासपोर्ट, अलग-अलग देशों की 35 पीआर, अलग-अलग देशों के 26 वीजा, ब्लैंक इंडियन पासपोर्ट के अलावा 2000 से ज्यादा ब्लैंक वीजा अलग-अलग देशों के साथ 165 से ज्यादा फर्जी वीजा स्टाम्प और 127 फर्जी वीजा बनाने वाली डाई बरामद की है। इसके साथ-साथ वीजा पर लगाने वाले होलोग्राम जो अलग-अलग देश के हैं, उसे भी बरामद किया गया है।

 

साथ ही 8 हाई क्वालिटी की प्रोफेशनल प्रिंटिंग और लैमिनेटिंग मशीन, सील मेकिंग मशीन जो पासपोर्ट टेंपरिंग के काम में यूज आते हैं वह भी बरामद किए गए हैं। इस मामले में फिलहाल मास्टरमाइंड नितिन सहित चार को गिरफ्तार किया गया है। यह सभी दिल्ली के टैगोर गार्डन और मालवीय नगर इलाके के रहने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक पुलिस टीम पूछताछ के बाद और खुलासा कर सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News