मुख्यमंत्री खट्टर ने यूक्रेन में फंसे हरियाणा के छात्रों के लिए गंभीरता नहीं दिखाई: अभय सिंह चौटाला

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 06:39 PM (IST)

चंडीगढ़,  (अर्चना सेठी ) । इनेलो प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने बुधवार को एक वीडियो जारी कर यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों जिसमें छात्रों समेत व्यापारी और नौकरी पेशा लोग हैं, उनके लिए हैल्पलाइन नंबर +380 933888880, +380 674477666 जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि उनके  मित्र कुलदीप कुमार हैं जो यूक्रेन की राजधानी कीव में रहते हैं। कुलदीप कुमार से जब यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों के संदर्भ में बात की तो कुलदीप कुमार ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया। जिसके बाद कुलदीप कुमार ने अपने नंबर देते हुए कहा कि जो भी भारतीय नागरिक उनसे संपर्क करेगा उनकी मदद की जाएगी। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री और केंद्र की सरकार भी हरियाणा और भारतीय नागरिकों की मदद करने के लिए इन नंबरों का इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा भारतीय लोगों की मदद की जा सके।

 


इनेलो नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यूक्रेन में फंसे हरियाणा के छात्रों के लिए इस संकट की घड़ी में गंभीरता नहीं दिखाई। मुख्यमंत्री ने जो छात्र यूक्रेन में मैडिकल की पढ़ाई करने गए हैं और युद्ध के कारण फंस गए हैं, उनको मदद देने के लिए समय रहते न तो उनके माता पिता से, न ही किसी मंत्रालय और न ही यूक्रेन स्थित दूतावास से संपर्क किया। यूक्रेन में आज हालात बद से बदतर हो गए हैं। आज हालात यह हैं कि भारतीय छात्रों को पीटा जा रहा है और उनको ट्रेन से इसलिए उतार दिया जाता है ताकि यूक्रेन के नागरिकों को युद्ध क्षेत्र से पहले निकाला जा सके।

 


अभय सिंह चौैटाला ने कहा कि जब यूक्रेन में हमारे भारतीय छात्रों समेत सभी नागरिक युद्ध जैसी भयानक परिस्थितियों का सामना कर रहे थे उस समय देश के प्रधानमंत्री समेत भाजपा के नेता चुनाव प्रचार में लगे हुए थे। उन्होंने भाजपा के केंद्रीय मंत्री के उस ब्यान की कड़े शब्दों में निंदा की जिसमें केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि जो यहां फेल हो जाते हैं वो ही यूक्रेन पढ़ने जाते हैं। उन्होंने कहा कि यूक्रेन में मैडिकल की पढ़ाई करने गए सभी छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है और आज सभी छात्र एवं उनके अभिभावक परेशान हैं। उन्होंने हरियाणा सरकार से मांग करते हुए कहा कि यूक्रेन पढ़ने गए हरियाणा के सभी छात्रों को सरकारी मैडिकल और इंजिनियरिंग कालेजों में समायोजित करें ताकि उनके भविष्य को बचाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News