Coronavirus: कोरोना संकट के बीच दिल्ली में प्रतिदिन 22 हजार एंटीजन किट से होगी जांच

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 08:35 AM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों में कमी लाने के लिए दिल्ली सरकार लगातार प्रयास कर रही है। इसी क्रम में अब प्रतिदिन 22 हजार एंटीजन किट से कोरोना जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी जिलाधिकारियों को आदेश मिला है कि वो अपने इलाके में हर दिन 2-2 हजार टेस्च एंटीजन किट के द्वारा करें। फिलहाल दिल्ली में आरटीपीसीआर और एंटीजन को मिलाकर तकरीब 20 हजार कोरोना टेस्ट हो रहे थे। 

 

केंद्रीय गृहमंत्रालय ने दिल्ली सराकर को एंटीजन टेस्ट किट के जरिए जांच बढ़ाने के आदेश दिए। जिसके बाद  दिल्ली सरकार ने आदेशों का पालन करते हुए एंटीजन टेस्ट की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया और इस बाबत जिलाधिकारियों को आदेश दिए। इस वक्त दिल्ली के हर जिले में करीब 1 हजार टेस्ट प्रतिदिन हो रहे हैं, लेकिन अब इनकी संख्या को बढ़ाकर 2 हजार करने के आदेश दिए गए हैं। 

 

दिल्ली में 11 जिले हैं, जब हर जिले में 2-2 हजार टेस्ट होंगे तो केवल एंटीजन से ही एक दिन में 22 हजार टेस्ट होंगे और आरटीपीसीआर से जो टेस्ट होंगे उसके बाद दिल्ली में टेस्टिंग की संख्या में वृद्धि होगी। इसके लिए दिल्ली में एंटीजन टेस्ट सेंटर बढ़ाने का निर्देश भी दिया गया है। इनकी संख्या 193 से बढ़ाकर 250 कर दी जाएगी। 
 


बता दें कि दिल्ली में संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों में बीते कुछ दिनों से कमी दिखने लगी है। बुधवार को 24 घंटों में कोरोना के  2442  नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 61 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 89,802 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 27,007 है। वहीं 59,992 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 2,803 लोगों की जान जा चुकी है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News