Delhi: कोरोना काल में DTC अलर्ट, बस में 17 से अधिक यात्री बिठाने पर होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2020 - 08:25 AM (IST)

नई दिल्ली/ डेस्क। दिल्ली परिवहन निगम की बसों में 17 यात्रियों से ज्यादा बैठने पर ड्राइवर व कंडक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डीटीसी तेहखंड डिपो द्वारा जारी आदेश में बस ड्राइवरों व कंडक्टर को इस बाबत सख्त हिदायत दी गई है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

 

दरअसल, इस कोरोना काल में कोरोना से बचाव का उपाय सोशल डिस्टेंसिंग ही है। बस में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए पहले दिल्ली सरकार की ओर से डीटीसी बसों में 20 से ज्यादा सवारी नहीं बैठाने का आदेश जारी किया गया था। लेकिन लो फ्लोर के एयर कंडीशनर व साधारण बस में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए निर्धारित सीटों पर ड्राइवर कंडक्टर सहित 17 से ज्यादा सवारी नहीं बैठा सकते।


हालांकि स्टैंडर्ड क्लस्टर सेवा वाली नारंगी बस में निर्धारित सीट के हिसाब से 20 सवारी बैठ सकती है। इस कारण डीटीसी प्रशासन के आदेश अनुसार तेहखंड डिपो द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि चेकिंग के दौरान बस में 17 से ज्यादा सवारी होने पर ड्राइवर औप कंडक्टर के खिलाफ जुर्माने के साथ-साथ अन्य कार्रवाई की जाएगी।


आदेश में कहा गया है कि ऐसी शिकायत मिल रही है कि बस में ज्यादा सवारियों को चढ़ाया जा रहा है। इसके बाद डीटीसी में एक बार फिर से अपने कर्मचारियों को सचेत करने के लिए यह आदेश निकाला है। बता दे कि आजकल 2 सीटों वाली लाइन में एक ही यात्री को बैठने की अनुमति है। इधर इस आदेश के बाद बसों में तो सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सख्ती कर दी गई है लेकिन बसों के अभाव व बस में जगह न मिलने के कारण घंटों बस स्टॉप पर खड़े रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दैनिक यात्रियों का यह कहना है कि सरकार को इस समय बसों की संख्या बढ़ानी चाहिए थी। मगर बसों की कमी के कारण यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kamini Bisht

Recommended News

Related News