See More

दिल्ली में कोरोना का कहर! 24 घंटे में 14 हॉटस्पॉट घोषित, कुल 92 इलाके सील

2020-05-23T13:04:21.063

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के आंकड़ों में आए दिन रिकॉर्ड तोड़ उछाल आ रहा है। शुक्रवार को  दिल्ली में 24 घंटे के भीतर 660 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद यहां पर कनटेंमेंट जोन (Containment Zone) की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। यहां एक दिन में 14 कनटेंमेंट जोन घोषित किए गए हैं। 

जिन इलाकों को कनटेंमेंट जोन घोषित किया गया है उनमें तीन मध्य जिला के हैं। इस जिला के तहत बापा नगर- 2 को हॉटस्पॉट बनाया गया है। इसके अलावा बापा नगर-3 में पदम सिंह रोड, मिलिट्री रोड, टैंक रोड नंबर-3 को हॉटस्पॉट बनाया गया है। इसी तरह इसी कॉलोनी में प्यारेलाल रोड, मिलिट्री रोड के नीचे बचे हुए भाग व आर्य समाज रोड को हॉटस्पॉट बनाया गया है

दिल्ली के कुल 92 इलाके सील
वहीं अन्य जिलों में भी हॉटस्पॉट बनाए गए हैं। ए-ब्लॉक खिजराबाद न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी सहित एक अन्य क्षेत्र को हॉटस्पॉट जोन से बाहर किया गया है। यानी कि पिछले 24 घंटों में 14 हॉटस्पॉट बढ़े हैं और दो कम हुए हैं। वहीं गुरुवार को उत्तरी जिले में चार और दक्षिणी जिले में दो हॉटस्पॉट बनाए गए थे। अब कुल समाप्त किए गए हॉटस्पॉट जोन की संख्या बढ़ाकर 34 पहुंच गई है। वहीं नए बने कंटेनमेंट जॉन के साथ दिल्ली में अभी 92 वे इलाके सील हैं। 

सील इलाकों में चल रहा ऑपरेशन शील्ड
सील किए गए इलाकों में लॉकडाउन 4 की गाइडलाइन्स के तहत दिल्ली में जो छूट दी गई है वो लागू नहीं होती। यहां आवश्यक सेवाओं के अलावा सभी के आवागमन की मनाही है। इसी के साथ दिल्ली सरकार की ओर से सील किए गए इलाकों में ऑपरेशन शील्ड भी चलाया जा रहा है। जिसके तहत इलाकों को सैनिटाइज करने के साथ-साथ लोगों की जांच भी की जा रही है। 

दिल्ली में मरने वालों की संख्या 208
बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़ों में शुक्रवार को चौथी बार फिर से रिकॉर्ड तोड़ उछाल देखने को मिला। महज 24 घंटों के अंदर 660 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। ये एक दिन में मिलने वाला कोरोना मामलों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा हैं। दिल्ली में इसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 12319 हो गई है।24 घंटों में कोरोना से 14 लोगों की मौत हुई है जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 208 पहुंच गया है। 


Edited By

Kamini Bisht

Related News