अजान पर रोक की अफवाह, AAP MLA बोले- दिल्ली को और घाव न दें LG साहब

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 12:54 PM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। रमजान (Ramdan) के पाक महीने में देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में अजान (Azaan) बंद होने की अफवाह उड़ने लगी। एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें पुलिस वालों को कहते सुना जा रहा है कि दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने मस्जिदों में होने वाली अजान पर भी प्रतिबंद लगाया है। इस वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमनातुल्लाह खान (Amanatullah Khan) ने उपराज्यपाल अनिल बैजल पर निशाना साधा है। 

उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि क्या LG साहब ने दिल्ली पुलिस को ये ऑर्डर दिया है कि रमज़ान में दिल्ली की मस्जिदों में अज़ान नही होगी? इस मुद्दे पर मेरी दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात हुई। वो इस मुद्दे को देख रहे हैं। मेरी LG साहब से ये दरख्वास्त है दिल्ली को और घाव न दें, हम सब एक साथ मिलकर रहना चाहते हैं।

नहीं है अजान पर पाबंदी- सिसोदिया
बता दें कि मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने साफ किया है कि दिल्ली में अजान पर नहीं, मस्जिद में इकट्ठा होने पर पाबंदी है। उन्होंने कहा कि इस साल मुसलमानों का पवित्र महीना रमजान लॉकडाउन के दौरान शुरू हो रहा है, ऐसे में समुदाय के लोगों से अपील की गई है कि वह अपने घरों में ही इबादत करें।


मस्जिद में इकट्ठा होने पर पाबंदी
हालांकि इस बीच सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल रहे हैं, जिसमें नमाज पर पाबंदी की बात कही जा रही है। इस पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि अजान के लिए कोई पाबंदी नहीं है। लॉकडाउन में मस्जिदों में नमाज के लिए  इकट्ठा होने या किसी अन्य धार्मिक स्थल पर पूजा आदि के लिए लोगों के इकट्ठा होने पर पूरी तरह पाबंदी है।


क्या वीडियो का सच
जो वीडियो अमानतुल्लाह खान ने शेयर किया है वो रोहिणी के प्रेमनगर इलाके का है। यहां के डिप्टी पुलिस कमिश्नर का कहना है कि दरअसल उस कॉन्स्टेबल को नमाज और अजान में फर्क नहीं पता था। यही कारण है कि वो ऐसा कह रहा है कि LG साहब के आदेश हैं कि अजान पर भी पाबंदी लगाई गई है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Kamini Bisht

Recommended News

Related News