बंद कमरे में प्रोफेसर ने की छात्रा से गंदी करतूत, बोला- ''मेरे साथ एक रात रुको, मैं तुम्हें...’

punjabkesari.in Monday, May 02, 2016 - 03:36 PM (IST)

नोएडा: ग्रेटर नोएडा स्थित गौतमबुद्ध टेक्निकल यूनिवर्सिटी की बीटेक छात्रा ने कॉलेज के ही एक प्रोफेसर पर सनसनीखेज आरोप लगाए। पीड़िता के अनुसार, उसकी अटेंडेंस कम होने के कारण प्रोफेसर ने शुक्रवार को छात्रा को ऑफिस में बुलाया और इस दौरान उसने अश्लील हरकतें करनी शुरू कर दी। यही नहीं प्रोफेसर ने कहा, ''मेरे साथ एक रात मेर घर रुको, मैं तुम्हें यूनिवर्सिटी टॉप करा दूंगा।’ इस मामले में पुलिस ने शनिवार देर शाम आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। 


पीड़ित छात्रा ने बताया कि वह जीबीयू में बीटेक फस्र्ट ईयर की स्‍टूडेंट है। अटेंडेंस कम होने के कारण यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और एचओडी रूपेंद्र पचौरी ने शुक्रवार को उसे ऑफिस में बुलाया था। इस दौरान वह कॉलेज में टॉप कराने की बात करते हुए ऑफिस का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। इसके बाद एक रात घर में रुकने की बात कहकर अश्लील हरकत करने लगा। हाथ पकड़कर कपड़े उतारने का भी प्रयास किया। विरोध करने पर प्रोफेसर ने धमकी देते हुए कहा कि वह उसका कॅरियर बर्बाद कर देगा।


यह सुनकर छात्रा दंग रह गई। इसके बाद उसने अपनी सहेलियों से इस मामले पर चर्चा की। इसके बाद यूनिवर्सिटी में बवाल मच गया। हजारों की संख्या में छात्र-छात्राओं की भीड़ प्रशासनिक भवन के सामने एकत्र हो गई। छात्राओं ने कुलपति ऑफिस के बाहर नारेबाजी करते हुए आरोपी प्रोफेसर को हटाने की मांग की है।


वहीं कुलपति जेपी शर्मा ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए सात सदस्यीय कमिटी का गठन किया गया है। इसके अलावा सेक्सुअल हरैस्मेंट कमिटी मामले की अलग से जांच कर रही है। दोनों कमिटियों की रिपोर्ट के अनुसार यदि प्रोफेसर को दोषी पाया जाता है तो यूनिवर्सिटी प्रबंधन प्रोफेसर पर कार्रवाई करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News