दिल्ली मेट्रो पर नशे में धुत युवती को CISF ने सुरक्षित पहुंचाया घर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 14, 2018 - 10:46 AM (IST)

नई दिल्ली। नशे में धुत होकर यात्रा करने वाले यात्रियों को लेकर अब डीएमआरसी और भी सख्त होता नजर आ रहा है। सोमवार को सीआईएसएफ ने शराब के नशे में धुत एक महिला को मेट्रो में सफर करने से रोका। यहां तक कि अपने आधिकारिक वाहन से उसे घर तक पहुंचाया। दरअसल यह घटना समयपुर बदली मेट्रो स्टेशन की है।

 

इस घटना को लेकर सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि 25 साल की एक युवती शराब के नशे में पूरी तरह से धुत होकर मेट्रो स्टेशन पहुंची। वह नशे में इस हद तक धुत हो रखी थी कि वो सही से चल तक नहीं पा रही थी। वहीं, नियमों के अनुसार सीआईएसएफ की महिला जवान ने मेट्रो सुरक्षा के लिहाज को ध्यान में रखते हुए महिला को स्टेशन में प्रवेश करने से रोक दिया। 

इसके बाद वह जबरदस्ती अंदर जाने के लिए बहस करने लगी। बाद में वह येलो लाइन के समयपुर बदली मेट्रो स्टेशन पर तब तक बैठी रही जब तक आखिरी मेट्रो नहीं निकल गई।

सीआईएसएफ के अधिकारी ने बताया कि करीब 10: 45 बजे , दक्षिणी दिल्ली के एक निवासी महिला सुरक्षा को लेकर फिर से सीआईएसएफ से संपर्क साधा। नशे में धुत महिला की हालत को देखकर, उसे प्रवेश करने से रोक दिया गया क्योंकि नशे में किसी  भी य़ात्री को मेट्रो में यात्रा करने की इजाजत नहीं है।

 

जब महिला को अंदर जाने से रोका गया तो वह सीआईएसएफ के ड्यूटी पर तैनात जवान से उलझ गई। इसके बाद मामले को शांत करने के लिए पुलिस को बुला गया। लेकिन जब मामला शांत नहीं हुआ तो हमने महसूस किया कि महिला का अकेले यात्रा करने सही नहीं होगा। ऐसे में हमने महिला के पति से  संपर्क साधा। इस दौरान महिला के पति ने निवेदन किया कि उसे धौलाकुआं मेट्रो स्टेशन पर छोड़ दे ताकि वहां से उसे ले जाए। इसके बाद महिला को एक महिला जवान और एक पुरुष जवान के साथ आधिकारिक वाहन से भेजा गया। 

 

इतना ही नहीं अधिकारी ने बताया कि ऐसे मामलों में जब यात्री नशे में बुरी तरह से धुत होता है तो हम उनके लिए कैब बुक करते हैं।ताकि वह सुरक्षित तरीके से पने घर तक पहुंच सकें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News