शादी के लिए डेढ़ साल की बच्ची की नसें काट चढ़ा दी बलि

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2016 - 12:05 PM (IST)

नई दिल्ली: पश्चिमी दिल्ली के रणहौला थाना क्षेत्र में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति ने डेढ़ साल की मासूम की मंदिर की सीढ़ियों पर पटक-पटककर हत्या कर दी। सनकी युवक ने जल्द शादी की मन्नत मांगी थी इसके लिए के लिए देवी मां को बलि देने के नाम पर एक डेढ़ साल की बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी।

बच्ची को पैरों से पकड़ मंदिर की सीढ़ियों पर पटका
मामला दिल्ली के रनहोला स्थित मोहन गार्डन इलाके का है। बीते सोमवार इलाके में उस वक्त सनसनी फैल गई जब वहां मौजूद लोगों ने एक युवक को बच्ची को पैरों से पकड़े हुए मंदिर की सीढ़ियों पर पटकते हुए देखा। पुलिस के मुताबिक, सोमवार को 25 साल के आरोपी शख्स ने पड़ोस में रहने वाली एक बच्ची को झासा देकर उसके घर से उठा लिया। आरोपी युवक उसे पास ही स्थित एक मंदिर के सामने ले गया। युवक ने पहले तो मासूम के पैरों की नसें काट दी और फिर जब बच्ची बेतहाशा रोने लगी तो युवक ने बच्ची के दोनों पैरों को पकड़ उसे उल्टा उठा लिया और मासूम को हवा में उछालते हुए बेरहमी से सीढ़ियों पर पटकने लगा।

जख्मी बच्ची की चीखें हमेशा के लिए वहीं पर थम गई. तभी वहां से गुजर रहे लोगों की युवक पर नजर पड़ी और वह युवक को पकड़ने के लिए दौड़ पड़े। लोगों को अपने पीछे आता देख आरोपी युवक बच्ची को गोद में लेकर भागने लगा। किसी तरह लोगों ने उसे पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की। बच्ची के परिजनों को जब इस वारदात की भनक लगी तो उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में बच्ची को अस्पताल ले जाया गया लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई।

शादी के लिए किया यह सबकुछ
मामले की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान अमित कुमार के रूप में की गई है, जो रिक्शा चालक है। पूछताछ में आरोपी ने जब पुलिसकर्मियों को जल्द शादी के लिए देवी मां को बच्ची की बलि देने की बात बताई तो उसकी बात सुनकर सभी पुलिसकर्मी सन्न रह गए। आरोपी युवक की मां घरों में झाड़ू-पोछा करके घर चलाती हैं। अपने बेटे की इस करतूत से वह भी बेहद हैरान हैं। फिलहाल पुलिस ने बच्ची के परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस चश्मदीदों के बयान दर्ज कर आरोपी युवक को सख्त से सख्त सजा दिलाने की बात कह रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News