जुबैर के 2018 के ट्वीट से ट्विटर पर नफरत फैलाने वाले संवादों की बाढ़ आई: पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 05:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तथ्यों की पड़ताल करने वाली वेबसाइट ‘ऑल्ट न्यूज' के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जाने के एक दिन बाद अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि जुबैर के “2018 के आपत्तिजनक ट्वीट के बाद ट्विटर पर नफरत फैलाने वाले संवादों की बाढ़ आ गई थी जिससे सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचा।”

पुलिस उपायुक्त (इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटेजिक ऑपरेशन) के. पी. एस. मल्होत्रा ने कहा, “ऐसे मामलों में, जिस उपकरण से ट्वीट किया गया उसे खोजना तथा ट्वीट के पीछे का मकसद जानना बेहद आवश्यक है। पूछताछ के दौरान वह दोनों ही सवालों के जवाब देने से बच रहे हैं। हमें पता चला है कि उनका फोन फॉर्मेट हुआ था। जवाब नहीं देने के चलते उन्हें गिरफ्तार किया गया।” अधिकारियों ने कहा कि 2018 में किये गए एक ट्वीट से धार्मिक भावना आहत होने के आरोप में जुबैर को सोमवार को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस की इस कार्रवाई की विभिन्न क्षेत्र के लोगों ने निंदा की है जिसमें पत्रकारों के संघ और विपक्षी दल शामिल हैं। ऑल्ट न्यूज के सह संस्थापक प्रतीक सिन्हा ने मीडिया में प्रकाशित उस खबर को खारिज कर दिया जिसमें आरोप लगाया गया था कि जुबैर को पिछले महीने में खाते में 50 लाख रुपये प्राप्त हुए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News