IPS बनने का सपना देखता था आरोपी, तैयारी के लिए चाहिए थे पैसे, युवक ने बच्चे को किडनैप कर मांगी 10 लाख की फिरौती

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 05:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क : बिहार के गोपालगंज जिले के फुलवरिया थाने के मजीरवा कला से एक पांचवीं कक्षा का छात्र बीते गुरुवार को अगवा हो गया था। पुलिस ने विशेष ऑपरेशन चलाकर छात्र को उत्तर प्रदेश से सुरक्षित बरामद कर लिया है। पुलिस ने उस अपराधी को भी गिरफ्तार किया है, जो उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के लार थाना क्षेत्र के नेमा गांव का रहने वाला है। साथ ही, अपहरण में इस्तेमाल की गई बाइक, कार, और अपराधी के पहने हुए कपड़े भी बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- रात को टॉयलेट जाना छात्र को पड़ा भारी, स्कूल प्रशासन ने दी अजीब सजा... शिक्षा विभाग ने स्कूल को लगाई फटकार

फिरौती की मांग
पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि अपहरणकर्ता ने छात्र से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के दौरान पूछताछ में यह जानकारी मिली कि गिरफ्तार आरोपी, अमित कुमार, यूपीएससी की तैयारी कर रहा था और आईपीएस बनने का सपना देख रहा था।अवधेश कुमार ने बताया कि आरोपी ने पैसों की जरूरत के कारण छात्र का अपहरण करने का निर्णय लिया। इस खुलासे ने इस मामले को और भी चौंकाने वाला बना दिया।

यह भी पढ़ें- Royal Enfield की ये बाइक हुई TAX FREE, ऐसे खरीदेंगे तो बच जाएंगे काफी रुपए

फरार आरोपी की तलाश
अधिकारी ने बताया कि इस अपहरण में अमित कुमार का भाई भी शामिल था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार छापेमारी कर रही है। आरोपी ने पूछताछ के दौरान यह स्वीकार किया कि उसे पैसों की जरूरत थी, इसलिए उसने छात्र का अपहरण करने का निर्णय लिया।पुलिस ने कहा कि यह घटना एक गंभीर अपराध है, और वे इस मामले में सभी संबंधित आरोपियों को पकड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं। पुलिस की जांच टीम ने अमित के भाई के ठिकानों पर कई जगहों पर छापेमारी की है और उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी हैं। अधिकारी ने यह भी कहा कि इस तरह की घटनाएं समाज में चिंता का विषय हैं और पुलिस प्रशासन इस दिशा में सख्त कदम उठाने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें- Aadhaar Card में कितनी बार बदल सकते हैं नाम, पता और डेट ऑफ बर्थ ? जानिए UIDAI की क्या है तय सीमा

पुलिस की सराहना
पुलिस ने छात्र को सुरक्षित बरामद करने के बाद राहत की सांस ली है। इस सफल ऑपरेशन के लिए जांच में शामिल पुलिस टीम को पुरस्कृत करने का निर्णय लिया गया है, ताकि उनकी मेहनत और प्रतिबद्धता को मान्यता दी जा सके।प्रेस कॉन्फ्रेंस में हथुआ के एसडीपीओ आनंद मोहन गुप्ता और फुलवरिया थानाध्यक्ष कैप्टन शाहनवाज भी मौजूद थे, जिन्होंने इस मामले की पूरी जानकारी साझा की। छात्र की सकुशल वापसी पर उसके परिजनों ने पुलिस का आभार व्यक्त किया और कहा कि उनकी मेहनत से परिवार में खुशी लौट आई है। यह घटना स्थानीय समुदाय में सुरक्षा के प्रति एक सकारात्मक संदेश भेजती है, जिससे लोगों को विश्वास होता है कि पुलिस उनके साथ है और वे उनकी सुरक्षा के लिए तत्पर हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News