''मुझे iPhone तक नहीं दिला सकते, कैसे पिता है आप..'' बेटी के ताने सुन, बीच सड़क घुटनों पर बैठा पिता

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 12:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कहते हैं कि इंसान को उतने ही पांव फैलाने चाहिए जितनी चादर हो, लेकिन आजकल के युवा अक्सर चकाचौंध और दिखावेबाजी में इस कहावत को भूल जाते हैं। इसी का एक ताजा उदाहरण हाल ही में चीन की सड़कों पर देखने को मिला, जहां एक पिता अपनी बेटी के ताने सुनकर इस कदर परेशान हो गया कि वह सरेआम घुटनों पर बैठकर माफी मांगने लगा।

यह घटना 4 मई को मध्य चीन के शांक्सी प्रांत के ताइयुआन में घटी। इस घटना का वीडियो झोंग नाम के एक शख्स ने रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। वीडियो में साफ दिख रहा है कि बेटी अपने पिता से महंगा आईफोन न खरीद पाने के कारण जोर-जोर से झगड़ा कर रही है। लड़की अपने पिता पर चिल्लाते हुए कहती है, "दुनिया के माता-पिता अपने बच्चों के लिए आईफोन खरीद देते हैं, आपके पास पैसे क्यों नहीं हैं?" इस पर पिता खुद को दोषी ठहराते हुए घुटनों पर बैठकर सिर पटकने लगता है। यह देख कर लड़की को शर्म आने लगती है कि बाकी लोग तमाशा देख रहे हैं और वह अपने पिता को उाठने के लिए खींचते हुए कहती है, "उठो, उठो जल्दी।"

PunjabKesari

वीडियो बनाने वाले झोंग ने कहा कि वह लगभग पांच मिनट तक यह सब देखता रहा और पिता की हालत पर उसे बेहद दुख हुआ। झोंग ने यह भी कहा कि उसका मन हुआ कि वह उस लड़की के पास जाकर उसे जोरदार थप्पड़ मार दे। यह क्लिप चीन में सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई है। इसे वीबो पर 91 मिलियन बार और डॉयिन पर छह मिलियन बार देखा गया है। इस घटना ने पूरे देश में चर्चा का विषय बना दिया है, जहां अधिकांश लोगों ने लड़की के व्यवहार की कड़ी निंदा की है। एक यूजर ने लिखा, "बेटी कितनी घमंडी और बेशर्म है, पिता को ऐसे हाल में पहुंचा दिया।" यह घटना एक बार फिर से यह सोचने पर मजबूर करती है कि क्या हम वास्तव में अपने बच्चों को सही मूल्य और संस्कार दे पा रहे हैं? बच्चों को यह समझना जरूरी है कि माता-पिता की सीमाएं और संघर्ष भी उनके प्यार और देखभाल का हिस्सा हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News