पुलवामा हमला: ‘भारत के वीर’ पोर्टल पर आप भी ऐसे कर सकते हैं शहीदों के परिजनों की मदद

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 11:22 AM (IST)

नई दिल्लीः पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद देश के विभिन्न संगठन और लोग शहीदों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए आगे आए। इनमें मेगास्टार अमिताभ बच्चन और महाराष्ट्र स्थित प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर प्रबंधन ट्रस्ट शामिल हैं। दूसरी ओर, अभियान के दौरान शहीद हुए सीएपीएफ के जवानों के परिवार की आर्थिक सहायता के लिए धनराशि एकत्र करने को बनाए गए ऑनलाइन पोर्टल ‘भारत के वीर’ को पुलवामा आतंकी हमले के बाद से अभूतपूर्व तरीके से सात करोड़ रुपए की राशि मिल चुकी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गौरतलब है कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए एक आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।
PunjabKesari
केन्द्रीय गृह मंत्रालय के ऑनलाइन पोर्टल का प्रबंधन देख रहे अधिकारियों ने नागरिकों से ‘भारत के वीर’ को छोड़ कर किसी अन्य मंच के लिए शहीद जवानों के लिए धनराशि नहीं देने का अनुरोध किया है। बीएसएफ के महानिरीक्षक (आईजी) अमित लोधा ने बताया कि पिछले 36 घंटे में ऑनलाइन पोर्टल पर हमें अभूतपूर्व सहायता राशि मिली है यह सात करोड़ रुपए से अधिक है। दूसरी तरफ, मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए प्रत्येक जवान के परिवार को पांच लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की है। अभिनेता के एक प्रवक्ता ने बताया कि वह विभिन्न सरकारी सूत्रों से यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कहां और कैसे इस राशि को वितरित किया जाए ताकि जल्द से जल्द मदद पहुंच सके।

PunjabKesari
प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि हां, बच्चन प्रत्येक शहीद के परिवारों को पांच लाख रुपए दे रहे हैं और वह ऐसा करने का सही तरीका तलाश रहे हैं। वहीं, महाराष्ट्र में प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर के प्रबंधन ट्रस्ट ने पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों को कुल 2.51 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। ट्रस्ट्र के अध्यक्ष सुरेश हवारे ने संवाददाताओं को बताया कि साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट (एसएसएसटी) जम्मू कश्मीर में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में शहीद हुये 40 जवानों के निकटवर्ती परिजनों को 2.51 करोड़ रुपए देगा।

 

PunjabKesariPunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News