ज्यादातर गर्भनिरोधक का इस्तेमाल मुसलमान ही कर रहे हैं...CM योगी के जनसंख्या पर दिए बयान पर बोले असदुद्दीन ओवैसी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 05:03 PM (IST)

नई दिल्ली:  विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक बयान पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने नाराजगी जाहिर की है। दरअसल, सोमवार को योगी आदित्यनाथ ने  विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम सफलतापूर्वक आगे बढ़े, लेकिन जनसांख्यिकी असंतुलन की स्थिति भी न पैदा हो पाए। 

  सीएम योगी के इश बयान पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि क्या मुसलमान भारत के मूल निवासी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यदि यदि हम वास्तविकता देखें, तो मूल निवासी केवल आदिवासी और द्रविड़ लोग हैं। यूपी में, बिना किसी कानून के, 2026-2030 तक वांछित प्रजनन दर हासिल की जाएगी। 
 
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उनके अपने स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए देश में किसी कानून की जरूरत नहीं है। ज्यादातर गर्भनिरोधक का इस्तेमाल मुसलमान ही कर रहे हैं। 2016 में कुल प्रजनन दर 2.6 थी जो अब 2.3 है।  

 वहीं इस बीत बीजेपी नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने भी कहा है कि जनसंख्या विस्फोट किसी मजहब की नहीं, बल्कि मुल्क की मुसीबत है। इसे धर्म और जाति से जोड़ना ठीक नहीं है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News