योगेंद्र यादव बोले- किसान आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 06:03 PM (IST)

नेशनल डेस्कः स्वराज इंडिया के संस्थापक योगेंद्र यादव ने शुक्रवार को गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसान इस आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे। यादव ने कहा कि मोदी जी और योगी जी ध्यान से सुन लें, किसान आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे। दरअसल, 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) के मौके पर दिल्ली में हुई किसान ट्रैक्टर परेड में हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस सख्त हो गई है। 37 शर्तों के एनओसी पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले किसान नेताओं को दिल्ली पुलिस की ओर से नोटिस भेजा गया है और तीन दिन में जवाब मांगा गया है।

वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि सभी धरना स्थलों को खाली कराया जाए। सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक, गुरुवार को गाजियाबाद प्रशासन ने भारतीय किसान यूनियन से गाजीपुर बॉर्डर खाली करने का कहा गया था। लेकिन लंबे वक्त तक चले सियासी ड्रामे के बाद राकेश टिकैत ने धरना खत्म करने से इंकार कर दिया और मीडिया के सामने रो पड़े। 

राकेश टिकैत के समर्थन में आरएलडी नेता अजीत सिंह आ गए और कहा चिंता मत करो, किसान के लिए जीवन मरण का प्रश्न है। सबको एक होना है, साथ रहना है। चौधरी अजीत सिंह के बेटे जयंत चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि अभी चौधरी अजित सिंह जी ने BKU के अध्यक्ष और प्रवक्ता, नरेश टिकैत जी और राकेश टिकैत जी से बात की है। “चिंता मत करो, किसान के लिए जीवन मरण का प्रश्न है। सबको एक होना है, साथ रहना है” - ये संदेश दिया है चौधरी साहब ने!

जयंत चौधरी शुक्रवार सुबह खुद धरना स्थल पहुंचे और राकेश टिकैत से मुलाकात की। इसके अलावा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गाजीपुर बॉर्डर पहुंचकर किसान नेता टिकैत से मुलाकात की और किसानों को अपना समर्थन देने की बात कही।

वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी राकेश टिकैत से बात कर अपना समर्थन दिया और योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी राकेश टिकैत जी से बात करके उनके स्वास्थ्य का हाल जाना. भाजपा सरकार ने किसान नेताओं को जिस तरह आरोपित व प्रताड़ित किया है, वो पूरा देश देख रहा है. आज तो भाजपा के समर्थक भी शर्म से सिर झुकाए और मुँह छिपाए फिर रहे हैं. आज देश की भावना और सहानुभूति किसानों के साथ है.
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News