मास्क ना पहनने वालों का चालान करने दिल्ली की सड़कों पर उतरे यमराज !

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 09:04 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना से बचने के लिए नई दिल्ली जिला प्रशासन ने मास्क लगाने के लिए एक अनोखा अभियान चलाया है। ‘आप मास्क चुनेंगे या यमराज’ अभियान के तहत दिल्ली के कनॉट प्लेस में जिला प्रशासन की टीम के दो कलाकार यमराज और चित्रगुप्त की वेशभूषा में नजर आए और मास्क नहीं लगाने वालों का चालान किया।
PunjabKesari
देश और दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर प्रशासन सजग है। नई दिल्ली जिला प्रशासन की तरफ से आज दिल्ली के कनॉट प्लेस में उन लोगों के चालान किए गए, जिन्होंने मास्क नहीं लगाया था। इसके लिए प्रशासनिक टीम ने दो कलाकार को यमराज और चित्रगुप्त की वेशभूषा धारण कराई।
PunjabKesari
इनके द्वारा लोगों को यह संदेश देने कू कोशिश की गई कि मास्क नहीं लगाने पर आप कोरोना संक्रमण के शिकार हो सकते हैं, जिसमें मौत भी हो सकती है और यमराज के पास पहंच सकते हैं। इसलिए आपको मास्क और यमराज दोनों में किसी एक को चुनना है। जो लोग यहां बिना मास्क के दिखा उसका यमराज ने चालान किया।
PunjabKesari
नई दिल्ली जिले के एसडीएम डॉक्टर नितिन शाक्या ने बताया कि ये देखने में आ रहा है कि लोग मास्क को लेकर लापरवाही दिखा रहे हैं। इसके लिए हमने ये अनोखा अभियान चलाया है, जिसमें प्रशासन की अधिकृत टीम के साथ यमराज मास्क ना पहनने वालों का खुद चालान कर रहे हैं। हम ये अभियान इसलिए चला रहे हैं ताकि मास्क लगाना लोगों की आदत में शुमार हो जाए।
PunjabKesari
गौरतलब है कि दिल्ली में अभी कोरोना का खतरा बना हुआ है। राजधानी दिल्ली में अब तक कोरोना के 271114 मामले और 5235 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसके देखते हुए नई दिल्ली जिला प्रशासन ने जागरूकता अभियान शुरू किया है।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News