दुनिया भर में पहुंची अमरनाथ आतंकी हमले की आंच,  हो रही आलोचना

punjabkesari.in Wednesday, Jul 12, 2017 - 11:36 AM (IST)

वॉशिंगटन: अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले की आंच पूरी दुनिया तक पहुंची है । विभिन्न देशों ने भारत में इस हमले की आलोचना करते हुए संवेदना व्यक्त और की कहा कि ये हमले विश्व शांति के लिए खतरे की घंटी हैं। अमरनाथ के दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालुओं पर लश्कर ए तोयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में 7 लोगों के मारे जाने और 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।
PunjabKesari
जर्मनी के राजदूत मार्टिन ने कहा, 'अमरनाथ यात्रियों पर जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। पीड़ित परिवार वालों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं।

PunjabKesari

'अमरीकी राजदूत ने भी इस हमले की निंदा की है। साथ ही कहा है कि हर तरह के आतंकवाद की निंदा की जानी चाहिए। जर्मनी के अलावा नेपाल, भूटान और श्रीलंका ने भी अनंतनाग में हुए इस आतंकी हमले की निंदा की है।
PunjabKesari
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस आतंकी हमले की निंदा की है। उन्होंने भी मारे गए लोगों के परिवार वालों के प्रति संव्दना जताई है। फ्रांस ने भी इस हमले की निंदा की है और कहा है कि ऐसे मौके पर फ्रांस की जनता पीड़ितों के साथ खड़ी है। फ्रांस ने भी इस हमले की निंदा की है और कहा है कि ऐसे मौके पर फ्रांस की जनता पीड़ितों के साथ खड़ी है।
PunjabKesari
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने भी अमरनाथ आतंकी हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा, 'संस्कृति के शत्रु होने के नाते आतंकी किसी भी धर्म का सम्मान नहीं करते। आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिय धार्मिक स्थलों को निशाना बनाते हैं।'इस हमले को लेकर सरकार की तरफ से की गई सुरक्षा व्यवस्था पर विपक्ष की तरफ से सवाल भी उठाए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News