10वीं के छात्र ने ऐमजॉन को लगाया डेढ़ करोड़ का चूना, कोरियर कंपनी में करता था काम

punjabkesari.in Monday, Mar 12, 2018 - 06:41 PM (IST)

नेशनल डेस्कः 10वीं कक्षा के एक छात्र ने ई-कॉमर्स साइट ऐमजॉन को करीब डेढ़ करोड़ रुपये का चूना लगाया है। आरोप है कि छात्र ने कथित तौर पर ई-कॉमर्स साइट से मिले टैब के जरिए कार्ड द्वारा भुगतानों में हेराफेरी करके इतनी बड़ी हेराफेरी को अंजाम दिया है।

बता दें कि छात्र 10वीं की पढ़ाई छोड़कर एक कोरियर एजेंसी के साथ काम करता था। इसी दौरान युवक ने ई-कॉमर्स कंपनी को लगभग डेढ़ करोड़ रुपये की हेराफेरी की है। दरअसल दर्शन एलियास ध्रुव ने अपने मित्रों को मंहगे प्रोडक्ट ऑर्डर करने को कहा और दर्शन ने बिना पैसे ट्रांसफर किए प्रोडक्ट पहुंचा दिए। हेराफेरी के मामले में 4 लोगों को 25 लाख रुपये की कीमत के सामान के साथ गिरफ्तार किया है। इसमें 21 स्मार्टफोन, 1 लेपटॉप, एक आइपॉड, 1ऐप्पल की घड़ी बरामद की है। पुलिस ने युवकों से चार बाइकें भी बरामद की हैं।

एकदंत कोरियर कंपनी में करता था काम
पुलिस ने बताया कि धोखाधड़ी का यह मामला सितंबर 2017 और फरवरी 2018 के बीच सामने आया था। इस दौरान में ऐमजॉन को चिकमंगलुरू शहर से 4604 ऑर्डर्स मिले थे। यह सभी प्रोडक्ट आरोपी दर्शन द्वारा पहुंचाए गए, यह एकदंत कोरियर कंपनी में काम करता था। एकदंत कोरियर का करार ऐमजॉन के साथ था कि वह ऐमजॉन के प्रॉडक्ट्स लोगों तक पहुंचाएगा और पेमेंट भी लेगा।

बता दें कि मामला अभी पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस ने बताया है कि दर्शन ने पेमेंट छेड़छाड़ की थी। एसपी के. अन्नामलई ने बताया कि दर्शन ने कार्ड स्वाइप करते वक्त फर्जी पेमेंट अलर्ट तैयार किया था। उन्होंने बताया कि ऐमजॉन को इसकी जानकारी तिमाही ऑटिड के जरिए ठगी का पता चला। दरअसल, ऐमजॉन का यह ऑडिट फरवरी में किया गया। कंपनी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, इसके बाद पुलिस ने दर्शन समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है, मामले में दो आरोपी अभी फरार हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News