साड़ी पहनकर रेस्टोरेंट पहुंची महिला को कर्मचारियों ने रोका, कहा- ‘स्मार्ट वियर’ पहनकर आईए

punjabkesari.in Wednesday, Sep 22, 2021 - 03:08 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली में एक महिला को इसलिए रेस्तरां में जाने से रोक दिया गया क्योंकि उसने साड़ी पहनी हुई थी। जी हां, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला से कहा जा रहा है कि वह साड़ी में इस बड़े रेस्तरां के अंदर वह नहीं जा सकती। इस वीडियो में एक महिला और एक पुरुष जो रेस्तरां के कर्मी लग रहे हैं।  

मैम, साड़ी पहनकर आप रेस्तरां में नहीं जा सकती
वीडियो सुनाई दे रही है आवाज के अनुसार , कर्मी महिला से कहता है कि नियमों के तहत साड़ी पहनकर अंदर आने की इजाजत नहीं है। मैम, हम आपको स्मार्ट कैजुअल अलाउ कर रहे हैं लेकिन साड़ी पहनकर भीतर जाने की अनुमति नहीं है।

साड़ी ‘स्मार्ट वियर’ नहीं है?
इस वीडियो पर लेखिका शेफाली वैद्य ने टिप्पणी की है। उन्होंने लिखा ‘ये कौन तय कर रहा है कि साड़ी ‘स्मार्ट वियर’ नहीं है? मैंने अमेरिका, UAE के साथ-साथ UK के मशहूर रेस्तरा में साड़ी पहनी है, मुझे किसी ने नहीं रोका  और कोई अक्वीला रेस्तरां  भारत में एक ड्रेस कोड बना कर तय कर रहा है कि साड़ी स्मार्ट नहीं है! यह आश्चर्यजनक है। 

कृपया स्मार्ट वियर की डेफनिशन बताएं ताकि मैं साड़ी पहनना बंद कर दूं। 
वहीं विनीत चतुर्वेदी ने लिखा कि जोमैटो पर इस रेस्टोरेंट की वाट लग गई है, वहीं कौशल नाम के एक यूजर ने इस मामले पर दिए कैप्शन में Colonial Coolies लिख कर अपनी नाराजगी जताई है। वहीं यह वीडियो सबसे पहले 20 सितंबर को अपलोड किया गया था जिसके बाद पत्रकार अनीता चौधरी  ने एक वीडियो में  गृह मंत्री , दिल्ली पुलिस, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, महिला आयोग को टैग कर के  लिखा- अक्वीला रेस्तरां में साड़ी में जाने की अनुमति नहीं है क्योंकि भारतीय साड़ी स्मार्ट वियक नहीं है। स्मार्ट वियर की परिभाषा क्या है मुझे बताएं, कृपया स्मार्ट वियर की डेफनिशन बताएं ताकि मैं साड़ी पहनना बंद कर दूं।  बता दें कि वीडियो के वायरल होने के बाद की लोगों ने इस पर अपनी नाराजगी जाहिर की हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News