करवाचौथ पर पत्नी ने कर लिया Suicide, पूजा के दौरान पति से मांगी थी ये कसम...2 साल पहले हुई थी लव मैरिज

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 06:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के जलालपुर गांव में करवाचौथ की रात एक महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। महिला की पहचान सारिका के रूप में हुई है, जिसकी दो साल पहले ही सुलभ नामक युवक से प्रेम विवाह हुआ था। बताया जा रहा है कि सारिका अपने पति सुलभ की गुटखा खाने की आदत से बेहद परेशान थी।

करवाचौथ की पूजा के दौरान सारिका ने सुलभ से गुटखा छोड़ने की कसम खाने को कहा, लेकिन सुलभ ने उसकी बात नहीं मानी। इसके बजाय, उसने गुटखे का पैकेट फाड़कर उसके सामने ही गुटखा खा लिया। इस बात पर दोनों के बीच विवाद बढ़ गया और उन्होंने रात का खाना भी नहीं खाया। सुलभ आंगन में सोने चला गया, जबकि सारिका ने कमरे में जाकर फांसी लगा ली।

घटना का विवरण
पुलिस के मुताबिक, यह मामला हमीरपुर के जलालपुर गांव का है। रविवार को सारिका ने करवाचौथ का व्रत रखा था और पूजा के बाद सुलभ के हाथ से पानी पीकर व्रत पूरा किया। लेकिन सुलभ की गुटखा खाने की आदत को लेकर दोनों में बहस हो गई। रात को झगड़े के बाद, जब सुलभ आंगन में सोने चला गया, तब सारिका ने अपने कमरे में फांसी लगा ली।

सोमवार सुबह जब सारिका काफी देर तक कमरे से बाहर नहीं आई, तो परिजनों ने कमरे में जाकर देखा। वहां उसका शव पंखे से लटका हुआ था। परिवार ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

एफआईआर दर्ज, मामले की जांच जारी
पुलिस ने इस घटना को लेकर एफआईआर दर्ज कर ली है और सारिका के पति सुलभ समेत अन्य परिजनों से पूछताछ कर रही है। प्रारंभिक जांच में यह मामला घरेलू विवाद का प्रतीत हो रहा है। पुलिस का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद ही मामले की सच्चाई सामने आएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News