घर पर मिलने आई 22 वर्षीय गर्लफ्रेंड की गला घोंट कर हत्या, प्रेमी ने खुद की भी नस काटी

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 09:14 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नोएडा में एक 22 वर्षीय महिला की उसके प्रेमी ने कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी, जिसके बाद व्यक्ति ने ब्लेड से अपना गला काटकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हत्या के आरोपी 42 वर्षीय व्यक्ति को पुलिस ने पकड़ लिया है और वर्तमान में उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। एडिशनल डीसीपी हिरदेश कठेरिया ने बताया कि छिजारसी गांव में स्थानीय निवासियों ने बुधवार रात करीब 10 बजे सेक्टर 63 पुलिस स्टेशन में घटना की सूचना दी।

महिला की पहचान बलिया जिले की निशा के रूप में की गई है, लेकिन वह दिल्ली में रहती है, जबकि पुरुष धनजय कुमार, नोएडा के छिजारसी गांव का निवासी था।

हत्या के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है
कठेरिया ने कहा, "जब पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची तो उन्होंने दोनों को घायल हालत में पाया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया, जबकि गले पर चोट के कारण पुरुष को इलाज के लिए भर्ती कर लिया गया।"

जांच के दौरान पता चला कि निशा और धनंजय करीब एक साल से प्रेम संबंध में थे, लेकिन बुधवार को जब निशा धनंजय से मिलने उसके आवास पर आई तो किसी बात पर उनके बीच बहस हो गई और उसने गला घोंट दिया।  अधिकारी फिलहाल इस विवाद के सटीक कारण के बारे में अनिश्चित हैं जो महिला के खिलाफ हिंसा में बदल गया। कठेरिया ने कहा कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है और आरोपी को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उसे स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News