बिना किराया दिए ठाठ से रहे हैं सरकारी मकानों में विधायक

punjabkesari.in Thursday, Nov 09, 2017 - 04:42 PM (IST)

जम्मू: जम्मू कश्मीर के साठ ऐसे विधायक हैं जो बिना किराये का भुगतान किए ठाठ से सरकारी मकानों में सुविधाओं का भोग कर रहे हैं। दरबार मूव के साथ आने वाले अधिकारियों और वरिष्ठ नौकरशाहों में से कुछ ऐसे हैं जिनके रहने की व्यवस्था के लिए सरकार होटलों और प्राइवेट मकानों का किराया भर रही है वहीं करीब 62 एमएलए और एमएलसी ऐसे हैं जिन्हें मकान एलाट नहीं किया गया है पर फिर भी वे शाही ठाठ के साथ सरकारी मकानों में रह रहे हैं।


इस बात का खुलासा आरटीआई कार्यकर्ता बलविन्द्र सिंह ने किया है। सिंह ने कहा कि बड़े-बड़े राजनीतिज्ञ ऐसे हैं जिन्होंने भाजपा, कांग्रेस, नैशनल कान्फ्रेंस और पीडीपी के नेताओं को जारी किए गए आवासों पर कब्जा कर रखा है और उने पास एक से अधिक सरकारी आवास हैं। उन्होंने कहा कि पारदर्शिता और जवाबदेही के नाम पर सत्ता में आने वाली पार्टियां राजनीति में नैतिकता की बात करती हैं पर उनके विधायक जम्मू कश्मीर की दोनों राजधानियों में एक से ज्यादा सरकरी आवासों का लाभ ले रहे हैं और नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।


सिंह ने जो खुलासा किया है उनमें जम्मू कश्मीर की सत्ताधारी पीडीपी के 18, भाजपा के 13, नैकां के 13 और 13 की आईएनसी के विधायक हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News