पाकिस्तान में है भारत के और भी अभिनंदन!

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2019 - 05:02 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान पर हवाई हमला किया था। इस हमले के जवाब में पाकिस्तान ने भी 27 फरवरी को भारत पर हवाई कार्रवाई की थी। भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमान ने उन्हें रोकने की कोशिश की थी जिसमें अभिनंदन मिग 21 लेकर उड़े थे लेकिन पाकिस्तानी एयरफ़ोर्स के हमले में विमान पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर में गिर गया। यहां अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने अपने क़ब्ज़े में ले लिया था लेकिन प्रयासों के चलते वो आज बाघा बोर्डर से भारत वापिस आ रहे है। 
PunjabKesari
आपको बता दें अभिनंदन तो भारत से लौट रहे है पर भारत के कई लोगों को पाकिस्तान ने अभी भी कैदी बनाकर रखा है। इन सब मामले के बीच अच्छी बात यह है कि पाकिस्तान में इस बात को मान लिया कि भारत का पायलट उनके कब्जे में है। इस वक्त पाकिस्तान की जेल में 17 आर्मी आफिसर, 12 सिपाही, 24 एयरफोर्स अफसर 1 नेवी अफसर कैद है। इस तरह पाकिस्तान की जेल में 54 कैदी बंद है। एक युद्धबंदी के परिवार ने आकर सबूत भी दिखाए है पर फिर भी पाकिस्तान ये बात मानने से इंकार देता है।
PunjabKesari
एयरफोर्स के 24 पायलट पाकिस्तान की कैद में
यहां बता दें एयरफोर्स के 24 ऐसे पायलट और भी है जो पाकिस्तान की जेलों में बंद है। समय-समय पर उनकों रिहा करने की मांग की जाती है पर पाकिस्तान इस बात को मानने से हर बार इंकार कर देता है कि 1965 से लेकर 1971कोई भारतीय युद्धबंदी भी है। युद्धबंदियों के परिवार वाले समय-समय पर उनके वहां होना का सबूत देते रहते है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News