अनलॉक-1: 80 दिनों बाद साम्बा जिले में खुली शराब की दुकानें

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 07:07 PM (IST)

साम्बा (संजीव): अनलॉड-1 में जाम के शौकीनों को बड़ी राहत देते हुए मंगलवार को जिला प्रशासन ने शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी। लगभग 80 दिनों के लंबे अंतराल के बाद यह शराब की दुकानें खुलते ही खरीददारोंं की भीड़ उमड़ पड़ी। सनद रहे कि कोरोना लॉकडाउन के चलते 21 मार्च को जिला प्रशासन ने जिले में शराब की तमाम दुकानें बंद करवा दी थी। जिला मेजिस्ट्रेट रोहित खजूरिया ने अपने आदेश में बदलाव करते हुए मंगलवार को नई नोटिफिकेशन जारी कर जिले में शराब की दुकानों को खोलने की परमिशन दे दी। 

PunjabKesari
    साम्बा रेंज के ई.टी.ओ. सूरज प्रकाश ने बताया कि जिले में कुल 11 वाईन शॉप्स हैं, जो आज खोल दी गई हैं। हालांकि बारों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। साम्बा जिले में कुल 25 बार हैं जो अगले आदेश तक बंद रहेंगी। ईटीओ सूरज प्रकाश ने बताया कि तमाम वाईन शॉप्स के स्टाक की वेरिफिकेशन की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि मंगलवार से शराब की दुकानों रोजाना दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक खोली जा सकेंगी। 

PunjabKesari

 

किताबें-राशन 4 दिन और शराब सातों दिन
शराब की दुकानों को खोलने के निर्णय पर लोगों ने सवाल भी खड़े किए हैं। लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन द्वारा जारी टाईमटेबल समझ से परे है। शराब की दुकानों को रोजाना यानि सातों दिनों खोलने की इजाजत दी गई है और वह भी रोजाना 5 घंटे, लेकिन किताबों, राशन जैसी जरूरत चीजों वाली दुकानों को सप्ताह में महज 4 दिन खोलने की अनुमति है और वह भी सिर्फ तीन घंटे। इसी प्रकार बर्तनों, प्लास्टिक, कपड़ों, रेडीमेड, सीमेंट-सरिया, इलेक्ट्रानिक्स आदि की दुकानों को भी सप्ताह में 4 दिन खोलने की ही अनुमति है जबकि लॉन्ड्रीज़, खिलौनों की दुकानों जैसे कई टे्रड की दुकानों को खोलने की टाईम ही नहीं दिया गया है, जिससे भी दुकानदार परेशान हैं। 
फ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News