उत्तर भारत को अभी करना होगा मानसून का थोड़ा और इंतजार, आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

2021-06-15T11:37:14.81

नेशनल डेस्क: उत्तर-पश्चिम भारत में मानसून की गति धीमी हो गई है और अगले दो दिनों के भीतर इसके राजधानी दिल्ली में पहुंचने की कोई संभावना नहीं है। वहीं मुंबई में आज दोपहर हाईटाइड आने की संभावना है, इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मंगलवार (15 जून) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरो पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

उत्तर भारत को अभी करना होगा मानसून का थोड़ा इंतजार
भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत के कई हिस्सों को अभी मानसून के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि समीप आ रही पछुआ हवा की वजह से उसकी रफ्तार धीमी हो सकती है।

PunjabKesari

इंग्लैंड में 19 जुलाई तक लॉकडाउन
इंग्लैंड में 19 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लॉकडाउन संबंधी सभी पाबंदियों को खत्म करने की अवधि को चार हफ्ते और टालते हुए इसे 19 जुलाई तक बढ़ा दिया। इससे पहले यह पाबंदियां 21 जून को खत्म होने जा रही थीं।

PunjabKesari

साल के आखिरी में अमेरिका का दौरा कर सकते हैं पीएम मोदी
कोरोना वायरस से अगर राहत मिली तो प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी इसी साल के अंत में अमेरिका दौरे पर जा सकते हैं। पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे को लेकर तरनजीत सिंह संधू ने कहा कि मार्च में हुई क्वाड वर्चुअल मीटिंग में ये तय किया गया था कि 2021 के अंत तक सभी नेता इन-पर्सन मीटिंग करेंगे।

 

पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मंगलवार को कोई बदलाव नहीं हुआ। इससे पहले सोमवार को इनके दाम बढ़कर नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए थे। अग्रणी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल 96.41 रुपए और डीजल 87.28 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर रहा।

PunjabKesari

केरल के कई इलाकों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज-येलो अलर्ट
दक्षिण-पश्चिम मानसून अभी ओडिशा, झारखंड, गोवा, छत्तीसगढ़ और केरल में सक्रिय है। मौसम विभाग ने आज केरल के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना हैं, इसको लेकर राज्य में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है।

PunjabKesari

AIIMS में अब 6 से 12 साल के बच्चों पर वैक्सीन का ट्रायल
एम्स में 6 से 12 साल के बच्चों पर अब कोरोना की कोवैक्सीन का ट्रायल होना है। इसके लिए आज बच्चों की सक्रीनिंग होगी जिनको वैक्सीन लगाई जाएगी।

PunjabKesari

मुंबई में हाईटाइड का अलर्ट
मौसम विभाग ने मंगलवार को मुंबई में हाईटाइड का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई में आज दोपहर 3:30 बजे हाईटाइड आने की संभावना है और इसी के साथ कई इलाकों में हल्की बारिश के भी आसार हैं। 

 

प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी-KG, फर्स्ट क्लास में दाखिले के लिए EWS का पहला ड्रॉ आज
निजी स्कूलों में नर्सरी, KG और पहली क्लास में आर्थिक पिछड़े वर्ग व वंचित वर्ग की 25 फीसदी सीटों पर दाखिले का इंतजार खत्म होने जा रहा है।

PunjabKesari

कोरोना ने फिर बदला रूप
कोरोना वायरस ने एक बार फिर से अपना रूप बदलकर वैज्ञानिकों को चिंता में डाल दिया है। इस बार वायरस ने ऐसा रुप बदला है कि दूसरी लहर में तबाही मचाने वाला डेल्टा वैरिएंट और भी अधिक आक्रामक नजर आ रहा है।

 

कमजोर पड़ रही कोरोना की दूसरी लहर
देश में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़नी शुरू हो गई है। देश में अब कोरोना के नए केसों में कमी आनी सुरू हो गई है। नए केसों की तुलना में ठीक हुए मरीजों की संख्या में पहले के मुकाबले काफी इजाफा हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News