इमरान खान को मोदी के शपथ समारोह में न्यौते को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 11:01 AM (IST)

इस्लामाबादः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार लोकसभा चुनावों में शानदार जीत दर्ज कर पूरी दुनिया में अपनी साख को और मजबूत कर लिया है । प्रधानमंत्री मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 30 मई को है। वह इस बार किन देशों के राष्ट्र प्रमुखों को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाएंगे यह अभी तक साफ़ नहीं है। जबकि 2014 में चुनाव जीतने के बाद अपने शपथ ग्रहण समारोह में उन्होंने दक्षिण एशियाई देशों के राष्ट्र प्रमुखों को आमंत्रित किया था। तब शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ भी शामिल थे।

PunjabKesari

लेकिन इस बार पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के संबंध बेहद तनावपूर्ण चल रहे हैं। ऐसे में क्यास लगाए जा रहे हैं कि क्या मोदी इस बार अपने शपथ ग्रहण में पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान को न्यौता देंगे या नहीं। गौरतलब है कि इमरान खान मोदी को चुनाव में प्रचंड जीत के लिए पहले ट्वीटर पर और फिर रविवार को फोन पर सीधी बातचीत में बधाई देते हुए एशियाई देशों में शांति के लिए साथ काम करने की इच्छा जता चुके हैं। भारतीय और पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि रविवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टेलिफ़ोन कॉल करके लोकसभा चुनावों में उन्हें जीत की बधाई दी।

PunjabKesari

भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से क्षेत्रीय शांति और विकास के लिए आतंकवाद की समाप्ति के लिए लड़ने पर ज़ोर दिया। बयान के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि हमारे क्षेत्र में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए भरोसे, हिंसा और आतंकवाद से मुक्त वातावरण बनाना आवश्यक है।" वहीं, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि टेलिफ़ोन कॉल के दौरान इमरान ख़ान ने भारतीय प्रधानमंत्री से दक्षिण एशिया में शांति, विकास और आपसी सहयोग के अपने वादे को दोहराया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News